Home » राजनीति » Amit Shah Addressing a press conference on 3 years of Modi goverment
 

अमित शाह ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2017, 19:10 IST

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि इन तीन सालों में देश का गौरव बहुत बढ़ा है और  देश ने मील के नए पत्थर तय किए हैं. अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सोच बदलने में कामयाब रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि 70 साल की आजादी में देश जो हासिल नहीं कर पाया था, उसे इस सरकार ने तीन साल में करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने परिवारवाद और जातिवाद का नासूर खत्म कर दिया है. शाह ने कहा कि तीन सालों में मोदी सरकार ने परिवारवाद, तुष्टिकरण और करप्शन को राजनीति से उखाड़ फेंका है.

अमित शाह ने कहा कि तीन सालों में हमारी सरकार पर विरोधी भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा पाए हैं. यह सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि तीन सालों में देश के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ा है. इसलिए हमने नया नारा दिया है- साथ है, विश्वास है... हो रहा विकास है.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार गरीब कल्याण के लिए काम कर रही है. अमित शाह ने कहा कि जवानों को वन रैंक वन पेंशन देने के साथ सीमा सुरक्षा पर सरकार ने राजनीतिक इच्छाशक्ति दिखाते हुए सर्जिकल स्ट्राइक की है.

अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार ने शत्रु संपत्ति बिल को पास किया है, नोटबंदी जैसा साहसिक फैसला लिया है. काले धन पर लगाने के लिए फैसले लिए और बेनामी संपत्ति पर भी रोक लगाई है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने मैटरनिटी लीव को 12 सप्ताह से बढ़ाकर 26 सप्ताह तक करने का काम किया है. जन धन योजना के माध्यम से 28.52 करोड़ बैंक खाते खोलकर, देश के हर परिवार को अर्थतंत्र से जोड़ने का काम इस सरकार ने किया है.

First published: 26 May 2017, 19:10 IST
 
अगली कहानी