Home » राजनीति » Amit Shah is on three day visit to Bhopal
 

मिशन 360 प्लस: भोपाल पहुंचे अमित शाह, तीन दिन का प्रवास

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2017, 14:55 IST
ट्विटर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय प्रवास पर आज (शुक्रवार) भोपाल पहुंचे. उनका यहां जोरदार स्वागत किया गया. उन्हें पार्टी दफ्तर तक पहुंचने में लगभग दो घंटे से ज्यादा का समय लग गया.

उसके बाद दफ्तर में बैठकों का सिलसिला शुरू हुआ. शाह सुबह नौ बजे विशेष विमान से स्टेट हैंगर पर पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अनेक नेताओं ने उनकी अगवानी की.

शाह के स्वागत में पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. शाह ने रास्ते में पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. आंबेडकर की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया. रास्ते में कई स्थानों पर उनका भव्य स्वागत किया गया.

शाह के पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, उन्हें गुरुवार रात को नियमित उड़ान से आना था, मगर वे उससे नहीं आ पाए थे, उसके बाद निजी विमान से आने का एलान किया गया. बाद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं को बताया कि विमान में तकनीकी खराबी के कारण उनके आने के कार्यक्रम में तब्दीली की गई.

शाह शुक्रवार सुबह निजी विमान से भोपाल पहुंचे. उनका स्टेट हेंगर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष प्रभात झा सहित कई नेताओं ने उनका स्वागत किया, जहां से वे वीआईपी गेस्ट हाउस में पहुंचे. इसके बाद वे पार्टी दफ्तर के लिए रवाना हुए. 

पार्टी दफ्तर पहुंचने पर शाह का जोरदार स्वागत हुआ और यहां पहुंचते ही बैठकों का दौर भी शुरू हुआ. शाह 20 अगस्त तक भोपाल में रहेंगे और पार्टी दफ्तर में ही रुकेंगे. अमित शाह ने गुरुवार को पार्टी नेताओं की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 360 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. इसमें 150 ऐसी सीटें हैं, जिन पर पार्टी को 2014 के आम चुनाव में हार मिली थी.

First published: 18 August 2017, 14:55 IST
 
अगली कहानी