Home » राजनीति » Amit shah: PM Modi convert congress black money to garbage
 

अमित शाह: पीएम मोदी ने कांग्रेस के काले धन को कूड़े में बदल दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:36 IST
(फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले की आलोचना करने पर कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया है.

अमित शाह ने मंगलवार को गुजरात के भरूच में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रात में ही भ्रष्ट तरीके से कमाए कांग्रेस के 12 लाख करोड़ रुपये को रद्दी की टोकरी में बदल दिया.

शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज चार हजार रुपये का नोट बदलवाने के लिए चार करोड़ की कार से बैंक गए थे.

जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कांग्रेस के अलावा आप के केजरीवाल, तृणमूल की ममता बनर्जी, बसपा की मायावती और सपा के मुलायम सिंह को भी खूब खरी-खोटी सुनाई.

अमित शाह का यह बयान बुधवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक एक दिन पहले आया है. पांच सौ और हजार के नोट को वापस लेने के मुद्दे पर विपक्षी दल सरकार को घेरने में जुटे हैं.

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने तल्ख तेवर दिखाते हुए सदन में सरकार द्वारा सख्त रुख अपनाने का साफ संकेत दे दिया है. शाह ने कहा, "दस साल के सोनिया-मनमोहन राज में हर महीने एक घोटाला होता था."

उन्होंने 2जी, सीडब्ल्यूजी, कोल ब्लॉक आवंटन, आदर्श हाउसिंग सोसाइटी, विमान खरीद घोटाले को गिनवाते हुए उसे मनमोहन सरकार का करिश्मा करार दिया.

अमित शाह ने कहा, "इन घोटालों के जरिए कांग्रेस ने 12 लाख करोड़ रुपये तिजोरी में जमा कर रखे थे, जिसे पीएम मोदी के एक फैसले ने रद्दी का टोकरा बना दिया. आठ नवंबर को उठाए गए कदम से कांग्रेसी नेताओं के चेहरे की चमक चली गई है."

First published: 16 November 2016, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी