Home » राजनीति » amit shah reply on rahul gandhi tweet on BJP government formation in karnataka
 

राहुल को शाह का जवाब- कोर्ट, मीडिया और सिविल सोसायटी को नीचा दिखाना कांग्रेस की विरासत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2018, 13:07 IST

कर्नाटक में बीजेपी ने सत्ता पर अपनी मुहर लगा ली है. कर्नाटक में भाजपा के नेता बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली. इसके साथ ही बीजेपी की 22 राज्यों में सरकार हो गई. बीजेपी के सरकार बनाने के दावे पर राहुल गांधी के तंज का भाजपा अध्यक्ष ने करारा जवाब दिया है.

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ''कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी पार्टी का गौरवशाली इतिहास याद नहीं होगा. राहुल गांधी की पार्टी की विरासत भयावह आपातकाल, अनुच्छेद 356 का जबरदस्त तरीके से गलत इस्तेमाल, कोर्ट, मीडिया और सिविल सोसायटी को नीचा दिखाना है." 

'लोकतंत्र की हत्या' वाले राहुल के तंज पर अमित शाह ने लिखा कि लोकतंत्र की हत्या तभी हो गयी थी जब हताश कांग्रेस ने जेडीएस को 'अवसरवादी' प्रस्ताव ददिया. कर्नाटक के भले के लिए नहीं कांग्रेस पार्टी छोटे राजनीतिक लाभ के लिए. शर्मनाक.

गौरतलब है कि बी एस येदियुरप्पा को कुर्सी बचाने के लिए 24 घंटों के अंदर ही उन्हें अपने 112 विधायकों की लिस्ट कोर्ट को पेश करनी है.

येदियुरप्पा की शपथ ग्रहण के पहले राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, '' बीजेपी का सरकार बनाने का दावा तर्कहीन है जब ये स्पष्ट है कि कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए उसके पास संख्या बल कम है. ये एक तरह से हमारे संविधान का मजाक उड़ाना है. आज सुबह जब देश बीजेपी की खोखली जीत का जश्न मना रहा है, भारत लोकतंत्र की हार को शोक करेगा.''

कर्नाटक में भाजपा के नेता बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली. इसके साथ ही बीजेपी की 22 राज्यों में सरकार हो गई. यानि कि साल 2014 के बाद बीजेपी ने 17 राज्यों में सरकार बनाई है. गौरतलब है कि येदियुरप्पा को कुर्सी बचाने के लिए 24 घंटों के अंदर ही उन्हें अपने 112 विधायकों की लिस्ट कोर्ट को पेश करनी है.

First published: 17 May 2018, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी