Home » राजनीति » Amit Shah's ultimatum to BJP MP's
 

जानिए भाजपा सांसदों पर क्यों भड़के अमित शाह?

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2017, 17:29 IST
फाइल फोटो

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पार्टी सांसदों के रवैए पर नाराज़गी जताई है. शाह ने पार्टी सांसदों को चेताते हुए कहा कि उन्हें मानसून सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही में मौजूद रहना चाहिए.

इससे एक दिन पहले ही सदन में सत्तापक्ष के कम सांसदों की वजह से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाला विधेयक पारित नहीं हो सका था.

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने भाजपा की संसदीय दल की बैठक में कहा, "भाजपा की संसदीय दल की बैठक में अमित शाह ने कहा कि जब पार्टी व्हिप जारी करती है, तो सभी सांसदों को इसका अनुसरण करना चाहिए. पार्टी ने इस पर गंभीर चिंता जताई है और अपने सभी सांसदों को इस तरह की गतिविधि नहीं दोहराने की चेतावनी दी है."

उन्होंने कहा, "शाह ने सभी सांसदों से संसद के मानसून सत्र के दौरान संसद में ही रहने को कहा है." भाजपा की संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता अमित शाह ने की. यह विधेयक सोमवार को राज्यसभा में पारित नहीं हो सका, जिसके बाद अनंत कुमार का यह बयान आया.

अनंत कुमार ने कहा कि पार्टी उन सांसदों से बात करेगी, जो मंगलवार को बैठक में मौजूद नहीं थे. अनंत कुमार ने कहा, "शाह आज देर शाम एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे."

अनंत कुमार ने कांग्रेस पर ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने संबंधी विधेयक को मंजूरी नहीं देने के लिए षड्यंत्र रचने का भी आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, "राज्यसभा में संशोधित विधेयक को मंजूरी नहीं देना कांग्रेस की साजिश है. सभी दलों ने प्रवर समिति के समक्ष विधेयक को पारित करने की सिफारिश की है."

साभार: आईएएनएस

First published: 1 August 2017, 17:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी