Home » राजनीति » amit shah says CM Vijayan responsible for BJP, RSS workers murders in Kerala.
 

अमित शाह: भाजपा-आरएसएस कार्यकर्ताओं की मौत के लिए सीएम विजयन जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2017, 17:41 IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को केरल में अपनी 15 दिवसीय यात्रा की शुरुआत की. अमित शाह ने केरल में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए केरल की राज्य सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेदार बताया.

अमित शाह ने केरल में शासित वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए मुख्यमंत्री पिनराई विजयन जिम्मेदार हैं.

शाह ने कहा कि वर्ष 2001 के बाद केरल में भाजपा और आरएसएस के 120 कार्यकर्ता मारे गए हैं और उन्होंने माकपा की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार से कहा कि लोगों को यह पता चलना चाहिए कि कौन इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार है.

शाह ने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "मैं मुख्यमंत्री विजयन से पूछता हूं कि केरल में किसने भाजपा व आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या की है. अगर उनके पास जवाब नहीं है तो मैं यह कह रहा हूं कि मुख्यमंत्री विजयन इसके लिए जिम्मेदार हैं."

शाह ने कहा कि 120 राजनीतिक हत्याओं में अकेले कन्नूर में 84 लोगों की हत्या की गई है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा यह अहिंसक प्रदर्शन राज्य में हो रही राजनीतिक हत्याओं के विरोध में किया जा रहा है. हमलोग अपनी यात्रा की शुरुआत कन्नूर से कर रहें हैं, क्योंकि यह मुख्यमंत्री का गृह जनपद है.

अमित शाह ने लोगों को संबोधित करने के बाद कन्नूर जिले के पय्यान्नूर में पार्टी की 'जन रक्षा यात्रा' का उद्घाटन किया. पूरे प्रदेश का भ्रमण करने के बाद यह यात्रा 17 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में समाप्त होगी.

इस 'पदयात्रा' के अंतर्गत, शाह 5 अक्टूबर को राजनीतिक हिंसा के विरुद्ध माकपा सरकार और राज्य में बढ़ते जेहादी आतंकवाद के खिलाफ विरोध जताने के लिए मुख्यमंत्री के घर तक पदयात्रा करेंगे.

First published: 3 October 2017, 17:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी