Home » राजनीति » Andhra Nadu Chief Minister Naidu said, the motion of no confidence against PM Modi
 

आंध्र के CM नायडू ने कहा, पीएम मोदी के खिलाफ नहीं ला रहे अविश्वास प्रस्ताव

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2018, 12:49 IST

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अब यह साफ कर दिया है कि टीडीपी एनडीए सरकार से बाहर नहीं जाएगी और न ही वह सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रही है. उन्होंने इस बात को भी ख़ारिज किया है, जिसमे कहा जा रहा था कि टीडीपी के सांसद इस्तीफा दे सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नायडू ने कहा कि अगर हमारे सांसद इस्तीफा दे देंगे तो राज्य के लिए कौन लड़ाई लड़ेगा. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव अंतिम विकल्प होना चाहिए. हम केवल यह प्रस्ताव यूं ही नहीं लाएंगे. इसके लिए कम से कम 54 सांसदों की जरूरत होती है और हमारे पास यह संख्या नहीं है.

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहती हैं आंध्र की पार्टियां

नायडू ने कहा कि केंद्र को हमारे राज्य के साथ न्याय करना चाहिए. मैं केवल न्याय की मांग कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि बीजेपी और वाईएसआरसीपी दोनों ही मेरी आलोचना कर रहे हैं.

इससे पहले खबर आयी थी कि आंध्र प्रदेश को नजरअंदाज करने को लेकर यहाँ की सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियां आम बजट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव ला सकती हैं. रिपोर्ट में कहा गया था कि सत्ताधारी टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू पहले इसके पक्ष में नहीं थे लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि सभी विकल्प तलाशने के बाद यही एक विकल्प बचा है.

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 5 मार्च को शुरू होगा और 5 अप्रैल को समाप्त होगा. आंध्र प्रदेश के 25 लोकसभा सांसदों में से 23, टीडीपी के हैं. टीडीपी केंद्र की एनडीए सरकार में भी शामिल है.

First published: 20 February 2018, 12:49 IST
 
अगली कहानी