Home » राजनीति » Andhra Pradesh former Speaker Kodela Siva Prasad Rao commited suicide on depression
 

आंध्र प्रदेश के पूर्व स्पीकर ने फांसी लगाकर दी जान, डिप्रेशन का चल रहा था इलाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2019, 15:10 IST

आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने फांसी लगाकर जान दे दी है. वह काफी दिनों से मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे. माना जा रहा है कि उन्होंने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या की है. उनकी मौत पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने दुख जताया है. 

कोडेला को अचेत अवस्था में हैदराबाद स्थित इंडो अमेरिकन कैंसर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. परिवार ने बताया कि कोडेला शिवप्रसाद राव काफी दिनों से मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे. परिवार ने कहा कि डिप्रेशन के ही चलते उन्होंने खुदकुशी की होगी.

आंध्र में वाईएसआर कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कोडेला के बेटे और बेटी पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हुए थे. उन पर भी विधानसभा का स्पीकर रहते हुए असेंबली की टेबल-कुर्सियां अपने बेटे के शोरूम में पहुंचाने के आरोप लगे हैं. उनके खिलाफ मामले में जांच भी चल रही थी.

साल 2014 में आंध्र प्रदेश से तेलंगाना को अलग करने के बाद कोडेला विधानसभा के स्पीकर बने थे. कोडेला नारसोराओपेट विधानसभा से पांच बार विधायक चुने गए थे. इसके अलावा एक बार वह सत्तेनापल्ली सीट से भी विधायक चुने गए थे. कोडेला तेलंगाना के गृहमंत्री और पंचायत राजमंत्री भी रह चुके थे.

साल 1983 में वह तेलगू देशम पार्टी में शामिल हुए थे. राव का जन्म एक किसान परिवार में हुआ था. उन्होंने डॉक्टरी की पढ़ाई गुंटूर मेडिकल कॉलेज से की थी, वह डॉक्टर के पेशे से भी जुड़े थे. वह एनटी रमा राव और चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में अपनी सेवाएं दे चुके थे.

लड़के को फंसाकर पहले बनाए शारीरिक संबंध, फिर वीडियो बनाकर जो किया उससे पहुंच गई जेल

अपने सांसदों की गिनती भूल गई कांग्रेस, दिग्गज नेताओं के लगातार पार्टी छोड़ने से परेशान

First published: 16 September 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी