Home » राजनीति » anna hazare says-pm modi will be responsible if anything happens to me
 

अन्ना 5 दिनों से आमरण अनशन पर, बोले-मुझे कुछ हुआ तो PM मोदी होंगे जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2019, 16:53 IST

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं. इस दौरान अन्ना हजारे ने कहा कि अगर मुझे कुछ भी हुआ तो इसके जिम्मेदार पीएम मोदी होंगे. मालूम हो कि अन्ना हजारे पिछले पांच दिनों से रालेगण सिद्धि में गांव में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. ये हड़ताल अन्ना हजारे लोकपाल की मांग को लेकर कर रहे हैं.

ANI से बातचीत में उन्होंने कहा, "लोग मुझे ऐसे इंसान के तौर पर याद रखेंगे जो स्थिति से निपटता था, ऐसे इंसान के तौर पर नहीं जो आग भड़काता था. अगर मुझे कुछ हुआ तो लोग प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार मानेंगे." अन्ना हजारे ने कहा, "लोकपाल के जरिए प्रधानमंत्री के खिलाफ भी जांच हो सकती है, अगर लोग उनके खिलाफ कोई सबूत पेश करते हैं."

 

बता दें कि अन्ना हजारे 30 जनवरी से जन आंदोलन सत्याग्रह बैनर के तले केंद्र में लोकपाल और राज्यों में लोकायुक्त लाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे हैं. अन्ना हजारे के समर्थकों ने शनिवार को दावा किया था कि अन्ना को पीएम कार्यालय से एक पत्र मिला है. पत्र में गांधीवादी नेता के प्रति ‘रुखा रवैया’ झलकता है.

EVM को लेकर फिर सख्त हुआ विपक्ष, सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की कर रहा तैयारी

 

अन्ना हजारे के प्रवक्ता श्याम असावा ने कहा, "पीएमओ से प्रतिक्रिया मिलने पर पश्चिमी महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में उनके रालेगण सिद्धि गांव में विरोध प्रदर्शन में इजाफा हुआ." उन्होंने कहा, "महिलाओं सहित कुछ प्रदर्शनकारी गांव में एक टावर के ऊपर चढ़ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं कुछ ग्रामीणों ने पारनेर-वाडेगवहान मार्ग पर यातायात बाधित किया." श्यामा असावा ने कहा, "पुलिस ने महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों सहित कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया."

बता दें कि अन्ना हजारे ने 1 जनवरी को PMO को पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने केंद्र और महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल एवं लोकायुक्त की तत्काल नियुक्ति की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने किसानों के मुद्दों के समाधान की भी मांग थी.

First published: 3 February 2019, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी