Home » राजनीति » App former minister kapil mishra writes a letter to delhi cm arvind kejriwal.
 

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को दी चुनाव लड़ने की चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2017, 12:24 IST
कपिल मिश्रा/ ट्विटर

आप से निलंबित पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मंगलवार को सीबीआई में केस दर्ज कराने की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने अरविंद केजरीवाल के नाम एक पत्र जारी किया और उन्हें उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी.

इस खत में कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ फिर जहर उगला. कपिल ने अपने पत्र में लिखा, "मैंने जिस गुरु से बाण चलाना सीखा, आज उन्हीं पर तीर चलाने हैं."

कपिल मिश्रा ने अपनी चिट्ठी में आगे लिखा, "मुझे बताया गया है कि आप मेरी विधानसभा सदस्यता खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. मैं आपको चुनौती देता हूं, इस्तीफा दीजिए और दिल्ली की किसी भी सीट से मेरे खिलाफ चुनाव लड़ लीजिए. चाहे वो करावल नगर या नई दिल्ली, आप किसी भी सीट से चुनाव लड़ लीजिए."

कपिल मिश्रा ने आगे लिखा, "अरविंद जी आपको पता है कि अगर उस दिन मैं एसीबी को पत्र नहीं लिखता तो आप मुझे मंत्रिमंडल से नहीं निकालते." कपिल ने केजरीवाल पर सवाल उठाते हुए कहा, "आपने छल कपट और झूठ का चक्रव्यूह बनाया है, मैं उसे अकेले तोड़ने निकला हूं."

इस खत को बाद में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से भी ट्वीट किया. अपने पत्र में कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के प्रति सम्मान भी दिखाया. उन्होंने कहा, "जिस गुरु से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना सीखा, आज उसी के खिलाफ एफआईआर कराने जा रहा हूं. मैं भावुक हूं, आपसे माफी मांगता हूं." कपिल ने कहा कि केजरीवाल मेरे भगवान रहे हैं.

मंत्री पद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने सोमवार की शाम को प्रेस कॉफ्रेंस में एलान किया कि वो सीबीआई के पास जाकर तीन एफआईआर दर्ज कराएंगे. कपिल ने सीबीआई को सबूत सौंपने का भी दावा किया.

कपिल ने बताया कि पहली एफआईआर अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र के बीच हुई कैश डील के खिलाफ कराई जाएगी. कपिल ने एलान किया कि दूसरी एफआईआर इस बारे में कराई जाएगी कि कैसे सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल के करीबी रिश्तेदारों की लैंड डील में मदद की. कपिल ने बताया कि तीसरी एफआईआर आप नेताओं के विदेशी टूर को लेकर कराई जाएगी. कपिल ने कहा कि सत्येंद्र जैन, आशीष खेतान, राघव चड्ढा, संजय सिंह और दुर्गेश पाठक ने विदेश टूर पर अवैध पैसा खर्च किया.

सोमवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर नए आरोप लगाए थे. कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन ने उन्हें खुद केजरीवाल के रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने की बात बताई थी.

First published: 9 May 2017, 12:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी