Home » राजनीति » AR Meghwal said more popular Modi ji becomes, the more mob lyinching will happen
 

केंद्रीय मंत्री के विवादित बोल : मोदी जितने लोकप्रिय होंगे, मॉब लिंचिंग की घटनाएं उतनी बढ़ेंगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 13:40 IST

शुक्रवार को लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने देशभर में मॉब लिंचिंग की लगातार बढ़ती घटनाओं पर सरकार को घेरा. हालांकि एक दिन बाद ही राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. मृतक अकबर खान है और वह हरियाणा का रहने वाला था. अकबर खान प् उस वक़्त हमला किया गया जब वह दो गाय लेकर जा रहा था.

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने एक विवादित बयान दिया है. उनका कहना है कि '''मोदी जितने लोकप्रिय होते जाएंगे, देश में ऐसी घटनाएं बढ़ती जाएंगी. बिहार चुनाव में यह 'अवार्ड वापसी' था, यूपी चुनाव में मॉब लिन्चिंग. अब 2019 के चुनाव में कुछ और होगा.' उन्होंने कहा, मोदी जी ने योजनाएं दी हैं और उसका असर दिख रहा है, यह (अलवर घटना) उसी की प्रतिक्रिया है.

इसके बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी के चार साल का लिंच राज बताकर हमला किया है. ओवैसी ने कहा, 'भारत में गाय को अनुच्छेद 21 के तहत जीने का अधिकार है और एक मुस्लिम को उसके लिए मारा जा सकता है क्योंकि उनके पास जीने का अधिकार नहीं है. चार साल का मोदी राज लिंच राज है.'

पुलिस का कहना है कि, 'यह अभी साफ नहीं है कि वह गो तस्कर थे या नहीं. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कहना है, 'अलवर में गो परिवहन से सम्बंधित वारदात में हुई नृशंस हत्या की मैं कड़े शब्दों में निंदा करती हूं.

 

First published: 21 July 2018, 13:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी