Home » राजनीति » Article 370 : 'Balasaheb Thackeray and Atal Bihari Bajpayee's dream fulfilled'
 

Article 370 : 'बालासाहब ठाकरे और अटल बिहारी बाजपेयी का सपना हुआ पूरा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 11:38 IST

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अनुच्छेद 370 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी है. उन्होंने इसे ऐतिहासिक दिन बताते हुए कहा कि इसके साथ ही बाला साहेब ठाकरे और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का सपना पूरा हो गया है. ठाकरे ने कहा “उन्होंने (मोदी और शाह ने) दुनिया को दिखाया है कि हमारे देश में अभी भी दृढ़ता है. 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस है, मैं कहूंगा कि हमारे देश को आज पूरी आजादी मिल गई है''.

उद्धव ने आगे कहा कि देश की एकता के लिए राजनीतिक मतभेदों को अलग रखना चाहिए. यह निर्णय किसी विशेष राजनीतिक दल तक सीमित नहीं है. यह हमारे देश की एकता को लेकर है, इसलिए सभी को इसका स्वागत करना चाहिए.

 

ठाकरे ने कहा “शिवसेना-भाजपा के घोषणापत्र में दिए गए वादे को आज पूरा किया गया. अगर बालासाहेब आज जीवित होते तो वो इसको लेकर खुश होते.'' शिवसेना नेता और युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने कहा कि यह एनडीए के लिए गर्व का क्षण है. यही कारण है कि मोदीजी के नेतृत्व वाले गठबंधन का हमने 2019 लोकसभा चुनावों में समर्थन किया.

इससे पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना में लिखा गया था कि सरकार को इस भ्रम से बाहर आना चाहिए कि कश्मीर का मसला बातचीत या संवाद के जरिए हल किया जा सकता है. कश्मीर मुद्दे को सैन्य कार्रवाई से हल किया जा सकता है और इसके लिए यह समय है. अगर शाह कुछ इस तरह की तैयारी कर रहे हैं , तो पूरा देश उसके पीछे मजबूती से खड़ा होगा.

संपादकीय में कहा गया है कि पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती आतंकवादियों की भाषा बोल रही हैं. गृह मंत्री ने आतंकवाद विरोधी कानून को मजबूत बनाया और इसे संसद में पारित करवाया. इस नए कानून के अनुसार, किसी भी व्यक्ति को आतंकवादी घोषित किया जा सकता है और उसे गिरफ्तार किया जा सकता है. महबूबा मुफ्ती को आतंकवादी घोषित किया जाना चाहिए और इस कानून के अनुसार जेल भेज दिया जाना चाहिए. अन्यथा कश्मीर में हिंसा पैदा करने की उसकी योजना सफल होगी.

आर्टिकल 370 हटाने के बाद अब कश्मीर में हो सकता है बड़ा इन्वेस्टर समिट

First published: 6 August 2019, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी