Home » राजनीति » Arun Jaitley addresses BJP National Executive meet in Delhi
 

जेटली: नोटबंदी का निर्णय सफल, जनता को सीधा लाभ मिला

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2017, 17:25 IST
(फाइल फोटो)

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले की एक बार फिर तारीफ की है. दिल्ली में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को जेटली ने संबोधित किया. दूसरे और आखिरी दिन अपने संबोधन में जेटली ने नोटबंदी के फैसले को कामयाब बताया.

वित्त मंत्री ने कहा, "नोटबंदी का निर्णय सफल रहा. इससे दीर्घकालिक अवधि में अर्थव्‍यवस्‍था को लाभ मिलेगा. इसका असर इस तरह भी समझा जा सकता है कि इस फैसले के असर से होम लोन की ब्‍याज दरें एक बार में एक फीसदी तक गिर गईं. इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ." 

जेटली ने रखा आर्थिक प्रस्ताव

 भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जेटली ने एक आर्थिक प्रस्‍ताव भी रखा. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हुए. भाजपा की बैठक वैसे तो पांच राज्यों के चुनाव को लेकर केंद्रित है, लेकिन इसमेें नोटबंदी एक बड़ा मुद्दा बना रहा. 

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कहा, "नोटबंदी का निर्णय बेहद सफल रहा. नोटबंदी के बाद भी हम सक्रिय रहे. 50 दिन बाद प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता को संबोधित कर अपनी बात रखी. नोटबंदी की वजह से आतंकियों की लाइफलाइन खत्‍म हुई. गरीबों के लिए राहत देने वाले एलान हुए." 

दो दिवसीय भाजपा कार्यकारिणी बैठक

भाजपा प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है वहां सुशासन है. बैठक के पहले दिन बीजेपी ने कहा कि नोटबंदी के जरिए पीएम मोदी ने गरीब समर्थक होने का मुद्दा कांग्रेस और बाकी विपक्षी पार्टियों से छीन लिया है. 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पहले दिन कहा था कि मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक है. इसके साथ ही शाह ने दावा किया कि चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनना तय है. 

First published: 7 January 2017, 17:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी