Home » राजनीति » Arvind Kejriwal tweet on Anil Baizal says Under which provision of the Constitution does LG have powers to replace the Chief Minister?
 

केजरीवाल के इस दावे को नीति आयोग ने किया खारिज

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2018, 12:56 IST
(file photo )

पिछले एक हफ्ते से धरने पर बैठे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल  नीति आयोग की बैठक में उप राज्यपाल अनिल बैजल के शामिल होने का दावा करने वाला ट्वीट कर फंस गए.  उनके इस दावे को नीति आयोग ने तत्काल खारिज कर दिया.

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने तीन मंत्रियों के साथ पिछले 7 दिन से उप राज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में धरने पर बैठे हैं. केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और आईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म कराने सहित कई मुद्दों लेकर अनिल बैजल से मुलाकात के लिए समय की मांग कर रहे हैं.

दिल्ली में रविवार को पीएम मोदी की अध्यभता में नीति आयोग की बैठक हो रही है. इस बैठक में कई राज्यों के मंत्रियों ने हिस्सा लिया है. धरने पर बैठे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस बैठक में शामिल नहीं हुए हैं. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "संविधान के किस नियम में उपराज्यपाल को मुख्यमंत्री की जगह लेने की शक्ति दी है? मैंने उन्हें अपनी जगह मीटिंग में जाने की इजाजत नहीं दी थी.

केजरीवाल के इस ट्वीट में किए गए दावे को नीति आयोग ने खारिज कर दिया. नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने नीति आयोग की बैठक में एलजी अनिल बैजल के शामिल होने की बात को पूरी तरह से गलत बता दिया.

कांत ने ट्वीट कर कहा, यह पूरी तरह से गलत है. एलजी अनिल बैजल नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं है. वह एलजी बैठक में उपस्थित नहीं है.

आपको बता दें कि केजरीवाल ने इससे पहले भी एक ट्वीट किया था, इसमें उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, जो प्रधानमंत्री किसी राज्य में अफ़सरों की हड़ताल करवा के वहां का काम काज ठप करता है, क्या ऐसे प्रधान मंत्री के हाथों में देश का लोकतंत्र सुरक्षित है? 

 

केजरीवाल के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सतेद्र जैन सहित तीन मंत्री धरने पर बैठे हैं. मनीष सिसोदिया भूख हड़ताल पर हैं.

ये भी पढ़ें- बीजेपी MLA सुरेंद्र सिंह ने फिर दिया विवादित बयान, अब कुत्ते से की योगी के मंत्री की तुलना

First published: 17 June 2018, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी