Home » राजनीति » Asaduddin owaisi given controversial remark on Amit shah
 

ओवैसी ने अमित शाह को ललकारा- हैदराबाद क्या खालाजी का घर है, जो जीत जाएंगे?

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2017, 10:13 IST
Asaduddin owaisi

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है. ओवैसी ने कहा कि शाह हैदराबाद सीट को खालाजी का घर समझ रहे हैं कि जीत लेंगे.

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी सुनिश्चित करेगी कि सिकंदराबाद लोकसभा निर्वाचन सीट और शहर में भगवा दल की पांच विधानसभा सीटों से भाजपा को शिकस्त मिले. सिकंदराबाद लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय सांसद हैं.

उन्होंने कहा, "आप (भाजपा) हैदराबाद में चुनाव लड़ना चाहते हैं. आपका स्वागत है लेकिन आप किसी अन्य को मैदान में खड़ा करने की योजना क्यों बना रहे हैं? आप (शाह) आइए और लड़िए."

शाह ने कथित बयान दिया था कि भाजपा यह सीट जीतेगी. हैदराबाद से तीन बार सांसद चुने गए ओवैसी ने इस बयान का जिक्र करते हुए एक जनसभा में कहा, "हैदराबाद की सीट जीतेंगे. क्या यह खाला जी का घर है? हमने कई वर्षों तक यहां काम किया है."

ओवैसी ने शाह के इस दावे को बेतुका बताया कि भाजपा वर्ष 2019 विधानसभा चुनाव में तेलंगाना में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, "आप सपने देख रहे हैं." शाह की तेलंगाना की तीन दिवसीय यात्रा को लेकर ओवैसी ने कहा, "भाजपा अध्यक्ष तेलंगाना के दौरे पर हैं. तेलंगाना के लिए अचानक प्यार उमड़ आया है."

उन्होंने कहा कि शाह नालगोंडा गए और एक दलित के घर भोजन किया. इसके बारे में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि यह भोजन एक सवर्ण समुदाय के सदस्य ने बनाया था. ओवैसी ने कहा, "आपका (शाह) प्यार कैसा है? आपने दलितों के आवासों पर भोजन किया जिसे किसी अन्य ने तैयार किया था. (बीआर) आंबेडकर के प्रति आपका कैसा प्यार है?"

उन्होंने शाह के इस दावे को खारिज किया कि केंद्र ने तेलंगाना को एक लाख करोड़ रुपये आवंटित किए. ओवैसी ने कहा, "ठीक है, यदि आपने (एक लाख करोड़ रुपये) दिए, तो क्या आपने ये अपनी जेब से दिए. हम भिखारी नहीं हैं. यह (केंद्रीय फंड) पाना हमारा (तेलंगाना का) संवैधानिक अधिकार है. तेलंगाना सरकार का हक है कि उसे एक लाख करोड़ नहीं बल्कि 10 लाख करोड़ रुपये दिए जाएं."

इस बीच ओवैसी की चुनौती का जवाब देते हुए भाजपा नेता जी कृष्ण रेड्डी ने हैदराबाद सांसद को उनके निर्वाचन क्षेत्र अम्बरपेट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी.

First published: 26 May 2017, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी