Home » राजनीति » Asansol violence: Four-member BJP delegation reaches Asansol to review situation
 

आसनसोल हिंसा: प्रशासन के मनाही के बावजूद BJP की 4 सदस्यीय टीम बंगाल पहुंची

न्यूज एजेंसी | Updated on: 1 April 2018, 15:25 IST

पश्चिम बंगाल में आसनसोल के तनावग्रस्त इलाकों का दौरा करने के लिए रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का एक प्रतिनिधिमंडल कोलकाता से रवाना हुआ. राज्य प्रशासन द्वारा इलाके में प्रवेश पर प्रतिबंध को नजरअंदाज करते हुए प्रतिनिधिमंडल दौरा करने के लिए रवाना हुआ है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक चार सदस्यीय समिति गठित की है, जिसमें पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, सांसद रूपा गांगुली और बी.डी. राम शामिल हैं. यह सभी लोग पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल-रानीगंज इलाके के हालात का जायजा लेंगे.

इन इलाकों में राम नवमी की रैली के बाद दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी. राज्य सरकार ने सुरक्षा कड़ी करते हुए इलाके में निषेधात्मक आदेश जारी किए थे. भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, "हमें इलाके के दौरे पर प्रतिबंध के बारे में किसी ने नहीं बताया. देश की किसी भी जगह पर जाने के लिए हमें किसी की इजाजत की जरूरत क्यों है? हम सीमा पार कर किसी अन्य देश में प्रवेश करने का प्रयास नहीं कर रहे."

रानीगंज में सोमवार को संघ से संबंधित लोगों द्वारा आयोजित रामनवमी के जुलूस में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान एक बम फटने से पुलिस उपायुक्त को अपना हाथ गंवाना पड़ा था. साथ ही इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. झड़प के दौरान कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई. पुलिस ने कुछ दिन पहले स्थानीय सांसद व भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो को इलाके का दौरा करने से रोक दिया था और कहा था कि इसे इलाके में तनाव और बढ़ सकता है.

ये भी पढ़े-शॉपिंग के लिए हो जाइए तैयार, आज से सस्ती मिलेंगी ये चीजें

First published: 1 April 2018, 15:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी