Home » राजनीति » Assam court issues warrant against Delhi cm Arvind kejriwal.
 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किल बढ़ी, गिरफ्तारी वारंट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2017, 12:53 IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. एमसीडी चुनावों से ठीक पहले उनके खिलाफ़ गिरफ्तारी का जमानती वारंट जारी किया है. ये वारंट असम की एक स्थानीय अदालत ने जारी किया है.

अरविंद केजरीवाल आपराधिक मानहानि के एक मामले में कोर्ट में पेशी के दौरान नहीं पहुंचे थे. जिसके बाद अदालत ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ़ ये फ़ैसला दिया है. केजरीवाल ने कोर्ट में पेशी के लिए कुछ अतिरिक्त समय मांगा था जिसे अदालत ने नकार दिया है.

फिलहाल केजरीवाल के लिए राहत की बात ये है कि वो ज़मानती गिरफ्तारी वारंट है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस समय एमसीडी के चुनावों में व्यस्त है. केजरीवाल पर पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर टिप्पणी के मामले में मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया था.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयोग को एक  चिट्ठी लिखी जिसमें प्रधानमंत्री मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए और आयोग से पीएम की शिक्षा से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की मांग की थी.

अरविंद केजरीवाल लगातार ईवीएम में छेड़छाड़ का मुद्दा उठा रहे हैं. उनकी मांग है कि दिल्ली के एमसीडी चुनावों में ईवीएम की जगह बैलेट पेपर के जरिए चुनाव हो. अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ही चुनाव आयोग पर आरोप लगाया था कि वो धृतराष्ट्र बन चुका है और वो किसी भी कीमत पर दुर्योधन को जिताना चाहता है. उनका इशारा बीजेपी की तरफ था.

First published: 11 April 2017, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी