Home » राजनीति » Assembly Elections 2017: up cm yogi Adityanath attcks rahul gandhi after Bjp wins Gujarat and Himachal Pradesh electon in trends
 

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भगवा लहराने के बाद योगी की राहुल पर चुटकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2017, 14:22 IST

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना सोमवार को जारी है. अभी तक मिले रुझानों के अनुसार भाजपा ने दोनों राज्यों में कांग्रेस को धूल चटा दी है. गुजरात में भाजपा ने एक बार फिर भगवा फहरा दिया है. पिछले 22 सालों से राज्य में भाजपा की सरकार है. इसके बावजूद लोगों ने पीएम मोदी पर अपना भरोेसा बरकरार रखा. गुजरात में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती दिख रही है. 

चुनाव आयोग के जारी आकंड़ों के मुताबिक भाजपा ने 13 सीटें जीत ली हैं. भाजपा गुजरात की 89 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस को गुजरात की जनता ने बड़ा झटका दिया है. जनता ने गुजरात में विकास के पगला होने के नारे की हवा निकालते हुए उन्हें एक बार फिर सत्ता से महरूम रखा है. राहुल ने राज्य में जमकर चुनाव प्रचार किया पर वो अपनी पार्टी को जीत ना दिला सके.

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा ने कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ फेंका है. हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह के पांच साल के कार्यकाल को जनता ने नकार दिया है. हिमाचल में भाजपा ने पांच साल बाद सत्ता में वापसी की है. हिमाचल के पूर्व सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार धूमल को भाजपा ने अपना सीएम पद का उम्मीदवार बनाया था.

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक भाजपा ने 3 सीटें जीत ली हैं. वो फिलहाल 40 सीटों पर आगे चल रही है. हिमाचल में कांग्रेस की हालत गुजरात से भी बुरी हो रही है. उसके उम्मीदवार 19 सीटों पर आगे चल रहे हैं जबकि उसके खाते में सिर्फ दो सीटें आई हैं.

इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा की दोनों राज्यों में जीत के बाद खुशी जाहिर करते हुए कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी ली. योगी ने कहा कि उन्होंने पहले ही कह दिया था कि कांग्रेस में नेतृत्व बदलना भाजपा के लिए शुभ संकेत होगा. 

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा के स्टार प्रचारक थे. उन्होंने गुजरात में जमकर पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया था. 

यूपी के सीएम योगी ने कहा कि जनता ने कांग्रेस की बंटवारे की राजनीति को नकार दिया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के चमात्कारिक नेतृत्व की वजह से भाजपा को बड़ी जीत मिली है. इसी के साथ उन्होंने इस जीत का श्रेय भाजपा के कार्यकर्ताओं की कठिन मेहनत को भी दिया.

First published: 18 December 2017, 14:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी