Home » राजनीति » Atal Bihari Vajpayee niece claims BJP is using name just for winning elections Narendra modi Amit shah
 

अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी का आरोप- BJP चुनाव जीतने के लिए उनके नाम का कर रही है इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2018, 9:28 IST

अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त को एम्स में निधन हो गया था. भारतीय जनता पार्टी देशभर के कई शहरों में उनकी अस्थि कलश यात्रा निकाल रही है. इस बीच उनकी भतीजी ने भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी तथा अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी अटल जी के नाम का इस्तेमाल चुनाव जीतने के लिए कर रही है.

पूर्व प्रधानमंत्री करुणा शुक्ला ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उनकी शवयात्रा में पांच किलोमीटर चलने के बजाय दो कदम उनके आदर्शों पर चलें तो देश का शायद भला हो जाए. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा आगामी चार राज्यों के चुनावों को ध्यान में रखकर अटल जी के नाम भुना रही है.

 

बता दें कि करुणा शुक्ला छत्तीसगढ़ कांग्रेस में पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. इससे पहले वह बीजेपी में थीं. उन्होंने छत्तीसगढ़ की रमन सरकार पर भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले 15 साल से रमन सिंह मुख्यमंत्री हैं. लेकिन अटल जी को कभी याद तक नहीं किया गया. अब जबकि चुनाव नजदीक आ गया है तो बीजेपी उनके नाम से शहरों के नाम बदल रही है.

पढ़ें- राहुल गांधी से शादी को लेकर थीं चर्चा में, कांग्रेस अध्यक्ष ने इन्हें पार्टी में दिया बड़ा पद

दरअसल, रमन सरकार ने नया रायपुर का नाम बदलकर अटल नगर करने का निर्णय लिया है. इस पर उन्होंने कहा कि अटल जी के नाम का प्रयोग चुनाव के लिए नहीं होना चाहिए. चार राज्यों में चुनाव हैं, इसलिए पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह अटल जी के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं.

पढ़ें- JNU की अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि, बदला अपने नए संस्थान का नाम

उन्होंने कहा कि से नामकरण और नाम का इस्तेमाल करने से ज्यादा अच्छा होता कि वे अटल जी के बताए रास्ते पर चलते. पीएम मोदी ने एम्स में अटल जी की हालत देखने के बाद लाल किले से उनका नाम लिया था.

First published: 24 August 2018, 9:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी