Home » राजनीति » Azam Khan gives controversial remark after Rampur girls molestation
 

'लड़कियों को रेप-छेड़छाड़ से बचने के लिए घरों में ही रहना चाहिए'

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2017, 9:52 IST
Azam Khan

उत्तर प्रदेश के रामपुर में दो लड़कियों के साथ युवकों द्वारा छेड़छाड़ के मामले में सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ने विवादित बयान दिया है.

आजम खान ने कहा, "पिछले दिनों लगातार महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अभद्रता, लूट, डकैती और हत्या की घटना हुई है. विधानसभा चुनाव से पहले मैंने लोगों से आग्रह किया था कि सपा की कानून व्यवस्था की स्थिति को दिमाग में रखें. मैंने कहा था कि अगर भाजपा को मौका दिया गया तो कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो जाएगी."

इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जबसे भाजपा सत्ता में आयी है, तबसे उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं रह गई हैं. रेप और छेड़छाड़ से बचने के लिए महिलाओं को घरों में ही रहना चाहिए. लड़कियों को ऐसी जगहों पर नहीं जाना चाहिए, जहां बेशर्मी का नंगा नाच हो रहा हो. 

रामपुर में छेड़छाड़ का वीडियो वायरल

खबरें के मुताबिक पुलिस ने रामपुर में लड़कियों से छेड़छाड़ करने और वीडियो बनाने के मामले में आब तक कुल 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है. इस छेड़छाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

घटना के सिलसिले में यूपी के प्रमुख गृह सचिव अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसमें से मुख्य आरोपी शाहनवाज़ को गिरफ्तार किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

इस मामले में जिन लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की गई है उनकी पहचान नहीं हो पाई है और न ही किसी ने इस मामले में पुलिस से संपर्क किया है और न ही शिकायत दर्ज कराई है. इसके बावजूद पुलिस ने वीडियो के आधार पर घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है. 

दो लड़कियों से छेड़छाड़ का मामला

पुलिस के मुताबिक इस मामले में रामपुर के टांडा जिले के शाहनवाज, नावेद, फरमान, जाने आलम और सद्दाम के अलावा नौ अन्य आरोपी भी शामिल हैं. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

पुलिस ने यह कार्रवाई तब की है, जब सोशल मीडिया पर रामपुर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें 12 से 14 लड़के दो लड़कियों के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे. लड़कियां उनसे छोड़ने की गुहार लगा रही थी और लड़के छेड़छाड़ करते समय हंस रहे थे.

First published: 29 May 2017, 9:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी