Home » राजनीति » Babri Case: CBI special court asks Advani and others to appear before court on 30th may
 

बाबरी मामला: CBI कोर्ट का आदेश, आडवाणी समेत सभी आरोपी 30 मई को हाज़िर हों

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2017, 15:08 IST

लखनऊ स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने समन जारी कर कहा है कि बाबरी मस्जिद विवाद में लालकृष्ण आडवाणी समेत सभी आरोपी 30 मई को कोर्ट के सामने हाज़िर हों. आडवाणी के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती जैसी दिग्गज राजनीतिक हस्तियों को भी कोर्ट में हाज़िर होने के लिए कहा गया है.

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी विवाद में फैसला सुनाते हुए कहा था कि आडवाणी, जोशी, उमा भारती समेत 12 नेताओं पर आपराधिक साजिश का केस चलेगा. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि इस मामले की रोज़ाना सुनवाई हो और 2 साल के भीतर सुनवाई पूरी करे.

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा था कि महज टेक्निकल ग्राउंड पर इन्हें राहत नहीं दी जा सकती और इनके खिलाफ साजिश का ट्रायल चलना चाहिए. दरअसल सुप्रीम कोर्ट आडवाणी, कल्याण सिंह, मुरली मनोहर जोशी समेत कई नेताओं पर से आपराधिक साजिश रचने के आरोप हटाए जाने के मामले में सुनवाई कर रहा था.

इसी साल 19 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश का मुकदमा चलाने का आदेश दिया था. यूपी के तत्कालीन सीएम कल्याण सिंह को गवर्नर रहने तक केस से छूट मिली है. अभी वे राजस्थान के राज्यपाल हैं.

First published: 25 May 2017, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी