Home » राजनीति » Barkha Shukla Singh joins BJP a day after she was expelled from Congress for 'anti-party activities'
 

कांग्रेस से निकाले जाने के 24 घंटे के अंदर भाजपा की हुईं बरखा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2017, 16:50 IST
(ट्विटर)

कांग्रेस से निकाले जाने के बाद बरखा शुक्ला सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया है. दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह को कांग्रेस ने छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया था. आज उन्होंने दिल्ली भाजपा के दफ्तर में औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

बताया जाता है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी बरखा ने शुक्रवार को मुलाक़ात की थी. एमसीडी चुनाव से ठीक पहले पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अरविंदर सिंह लवली के बाद बरखा का भाजपा में आना कांग्रेस के लिए दोहरा झटका है. रविवार को ही एमसीडी के 272 वार्डों के लिए वोटिंग होनी है.

दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अजय माकन पर निशाना साधा था. बरखा शुक्ला सिंह को कांग्रेस ने शुक्रवार को पार्टी विरोधी गतिविधियोें के आरोप में 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था. 

केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बरखा के भाजपा में शामिल होने पर कहा, "मैं दिल्ली कांग्रेस की पूर्व नेता बरखा शुक्ला सिंह का एक लोकतांत्रिक पार्टी में स्वागत करता हूं जहां हमेशा सकारात्मक आलोचना के लिए जगह है."

First published: 22 April 2017, 16:50 IST
 
अगली कहानी