Home » राजनीति » bihar cm nitish kumar paints a bjp lotus before few months and gives hints to make govt with the support of bjp.
 

नीतीश ने 'मोदी का कमल' खिलाने के बहुत पहले दिए थे संकेत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2017, 11:43 IST

नीतीश कुमार ने गुरुवार को छठी बार बिहार के सीएम पद की शपथ ली. राजभवन में सुबह दस बजे राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने नीतीश को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस्तीफे के महज 16 घंटे के अंदर नीतीश की दूसरी बार ताजपोशी हुई है.

भारतीय जनता पार्टी की मदद से बनने वाली उनकी सरकार में सुशील मोदी ने भी शपथ ली है. बुधवार की शाम नीतीश के इस्तीफे के बाद 20 महीने से चल रही महागठबंधन की सरकार गिर गई थी. भले ही नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के इस्तीफे के मुद्दे पर बुधवार शाम को खुद को महागठबंधन से अलग कर लिया हो, लेकिन उनकी भाजपा से बढ़ती नज़दीकी काफी पहले से दिखाई दे रही थी

नीतीश के भाजपा के साथ सरकार बनाते ही नीतीश की एक फोटो फिर चर्चा में है, जो करीब छह महीने पुरानी है. इस तस्वीर में नीतीश कुमार ने पुस्तक मेले का उद्घाटन करते हुए बीजेपी के चुनाव चिन्ह 'कमल' पर कूंची चलाते हुए रंग भर दिया था.

उस समय पटना पुस्तक मेले की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो हुई थी. उस समय पटना में आयोजित 350वें प्रकाश पर्व पर नीतीश और पीएम मोदी ने एक मंच से एक-दूसरे की खुलकर तारीफ की थी.

उस समय बिहार के वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "नीतीश कुमार अपना राजनीतिक रंग भर रहे थे. लालू जी को वो बार-बार जरूर दिखाते रहते हैं कि मैं स्वतंत्र हूं."

हाल में हुए राष्ट्रपति चुनाव में उन्होंने एनडीए समर्थित रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन दिया था. इसके अलावा 8 नवंबर को हुई नोटबंदी पर भी मोदी सरकार को उनका सहयोग मिला था.

First published: 27 July 2017, 11:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी