Home » राजनीति » Giriraj Singh: Nitish Kumar was painting his political colour in Lotus
 

नीतीश कुमार ने 'कमल' पर चलाई कूंची, गिरिराज बोले- राजनीतिक रंग भरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2017, 11:46 IST
(फेसबुक)

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की हाल के दिनों में अपनी पुरानी सहयोगी पार्टी बीजेपी से कथित रूप से पींगें बढ़ाने की अक्सर चर्चा रहती है. पटना में 350वें प्रकाश पर्व पर नीतीश और पीएम मोदी एक मंच से एक-दूसरे की खुलकर तारीफ कर चुके हैं.

अब नीतीश कुमार की एक ताज़ा तस्वीर ने एक बार फिर चर्चाओं को जन्म दिया है. पटना में नीतीश कुमार ने पुस्तक मेले का उद्घाटन करते हुए बीजेपी के चुनाव चिन्ह 'कमल' पर कूंची चलाते हुए रंग भर दिया. पटना पुस्तक मेले की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

इस तस्वीर के बाद सियासी सुगबुगाहट का दौर फिर तेज हो गया. बिहार में आरजेडी के साथ नीतीश कुमार सत्ता चला रहे हैं, लेकिन बताया जाता है कि लालू और नीतीश के बीच संबंध सामान्य नहीं हैं. इसके अलावा नोटबंदी पर भी आरजेडी के उलट नीतीश ने समर्थन किया था. नीतीश एनडीए के साथ लंबे अरसे तक सहयोगी रहे हैं.

दरअसल पटना पुस्तक मेले में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित बउआ देवी ने कैनवास पर कमल फूल की तस्वीर बनाई थी और सीएम से इस कलाकृति पर ऑटोग्राफ देने का निवेदन किया. नीतीश ने भी निवेदन को स्वीकार करते हुए फूल में लाल रंग भरकर अपना ऑटोग्राफ दे दिया. 

बिहार के वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "नीतीश कुमार अपना राजनीतिक रंग भर रहे थे. लालू जी को वो बार-बार जरूर दिखाते रहते हैं कि मैं स्वतंत्र हूं."

First published: 5 February 2017, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी