Home » राजनीति » bihar cm nitish kumar says Arun Jaitley ji rang me, but he didn't have a name for presidential candidate.
 

'रायसीना हिल्स' की रेस: नीतीश कुमार ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2017, 13:51 IST

राष्ट्रपति चुनाव की तारीख नज़दीक आने से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष में उम्मीदवारों को लेकर बैठकों का दौर सही है. भाजपा चाहती है कि उसके उम्मीदवार को विपक्ष का भी सहयोग मिले. इसके लिए उसके नेता लगातार विपक्ष के नेताओं के संपर्क में हैं. सोमवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है.

 

नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा सरकार अभी तक राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार तय नही कर पाई हैं. उन्होंने कहा कि देश के वित्त मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर उनसे बात की है. नीतीश कुमार ने कहा कि उनके पास अरुण जेटली का फोन आया था. लेकिन वो उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए उनके उम्मीदवार का नाम नहीं बता पाए. 

वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. सूत्रों के अनुसार इस बैठक में संसदीय बोर्ड के नेताओं ने ये फैसला लिया कि एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर अंतिम फैसला भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. वहीं दूसरी तरफ चुनाव को लेकर बनाई गई भाजपा की कमेटी के सदस्य वेंकैया नायडू, राजनाथ सिंह और अरुण जेटली इस कोशिश में हैं कि एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर आम सहमति बनाई जा सके.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जून को अमेरिका दौरे पर रवाना होंगे और 28 जून राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख है. ऐसे में सूत्रों के अनुसार पीएम के विदेश दौरे से पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का एलान कर दिया जाएगा.

First published: 19 June 2017, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी