Home » राजनीति » Bihar cm Nitish Kumar says Govt won't participate in International Yoga Day. it is a publicity stunt.
 

नीतीश ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को बताया मोदी सरकार का पब्लिसिटी स्टंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2017, 12:48 IST

पूरे देश में बुधवार को मनाए जाने वाले विश्व योग दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं. भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया इसे मनाने जा रही है, लेकिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार का रुख अलग हटकर है. नीतीश कुमार ने सोमवार को योग दिवस पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा मनाया जा रहा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस महज एक पब्लिसिटी स्टंट है. नीतीश ने कहा कि बिहार सरकार इसमें हिस्सा नहीं लेगी.

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नीतीश कुमार ने कहा, "मैं योग करने के खिलाफ नहीं हूं. मैं खुद योग करता हूं लेकिन कभी इसका प्रचार नहीं करता हूं. ये व्यक्तिगत चीजें हैं, इसे व्यक्तिगत तौर पर अपनाया जाना चाहिए. जो लोग सार्वजनिक तौर पर योग करते हैं, वो कमाल का योग करते हैं, हम दिखावा नहीं करते हैं." गौरतलब है कि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के बीच समय-समय पर टकराव दिखता रहता है.

वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए जोर-शोर से तैयारियां कर रही है. मिनिस्ट्री ऑफ आर्युवेद, योगा एंड नेचरपैथी, यूनानी, सिद्ध एंड होम्योपैथी (आयुष) भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को बड़े पैमाने पर सफल बनाने के लिए तैयारियां कर रहा है. केंद्र सरकार के 74 मंत्री 21 जून को योग दिवस के मौके पर 74 शहरों में मनाये जाने वाले योग समारोहों में हिस्सा लेंगे.

First published: 20 June 2017, 12:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी