Home » राजनीति » bihar cm Nitish kumar says he is Ready for elections in Bihar tomorrow, but if you have courage do it simultaneously for Uttar Pradesh too.
 

नीतीश की मोदी को चुनौती- हिम्मत है तो UP-बिहार में दोबारा करा लें चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2017, 15:37 IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश के अलग-अलग राज्यों में चल रहे किसान आंदोलनों को लेकर पीएम मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधा है. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा को यूपी और बिहार में दोबारा विधानसभा चुनाव कराने की चुनौती दी है.

सोमवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नीतीश कुमार ने किसानों के लिए राष्ट्रीय नीति नहीं बनाने को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने किसानों से तमाम वादे किए थे. लेकिन अब वह वादों को पूरा नहीं कर रहे हैं.  नीतीश ने राष्ट्रीय स्तर पर किसान नीति न बनाने के लिए भी मोदी सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो किसानों के लिए उत्पादन मूल्य का निर्धारण होना चाहिए.

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने कहा, "2014 के लोकसभा चुनाव में जब मोदी जी भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार थे. उन्होंने किसानों को लेकर नई वादे किए थे. ये वादे भाजपा के घोषणापत्र में भी शामिल किए गए थे. लेकिन आज किसानों को उनकी फसल की उचित कीमत नहीं मिल रही है."

नीतीश ने कहा, "भाजपा के नेता कह रहे हैं कि बिहार में अगर आज चुनाव हो जाए तो सरकार बदल जाएगी. मैं बिहार में कल ही चुनाव कराने को तैयार हूं, लेकिन यूपी में भी चुनाव कराइए. यूपी और बिहार के भाजपा-एनडीए के सांसद-विधायक इस्तीफा दें. अगर हिम्मत है तो ऐसा करें, बिहार में कल ही चुनाव करा दूंगा."

नीतीश ने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में हुए किसान आंदोलनों का जिक्र करते हुए कहा कि समस्या खड़ी होने पर कर्ज माफ कर देने से राहत तो मिल जाएगी, लेकिन कृषि संकट दूर नहीं होगा. नीतीश ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन आज भी किसान की आमदनी ग्रुप डी के कर्मचारी से भी कम है.

First published: 12 June 2017, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी