Home » राजनीति » BJP agree to investigation on Bihar land deal
 

बिहार ज़मीन ख़रीद मामले में बीजेपी जांच को तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:37 IST
(कैच)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बिहार में विभिन्न जगहों पर पार्टी कार्यालय के लिए जमीन खरीद के मामले में जांच के लिए तैयार हो गई है.

भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी द्वारा जमीन खरीद मामले में कोई अनियमितता नहीं हुई है. खरीद की पूरी प्रक्रिया में कानून का पालन किया गया है.

राज्य सरकार किसी भी एजेंसी से इसकी जांच करा सकती है. हम इसका स्वागत करेंगे पर यह जांच बिना किसी पक्षपात के होनी चाहिए.

वहीं इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि भाजपा को जवाब देना चाहिए कि इस जमीन खरीद के लिए उसे इतनी राशि कहां से प्राप्त हुई.

जनता दल यूनाइटेड ने भाजपा द्वारा जमीन खरीद के मामले पर प्रश्न उठाते हुए इसकी सीबीआई जांच की मांग की है.

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार जमीन खरीद की शिकायत पर कार्रवाई करेगी नीतीश ने कहा था कि यह मामला पार्टी स्तर पर उठाया गया है. अभी उन तक नहीं पहुंचा है, लेकिन शिकायत होने पर जांच होगी.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश पर नोटबंदी को लेकर अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करने की मांग करते हुए कहा, "एक तरफ मुख्यमंत्री जहां नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं वहीं उनकी पार्टी के नेता शरद यादव का इसका विरोध कर रहे हैं."

प्रदेश में सत्ताधारी जदयू और राजद के बीच दूरी बढने और जदयू अध्यक्ष नीतीश और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बीच अविश्वास का दावा करते हुए नित्यानंद ने कहा, "ऐसा होना ही था क्योंकि सत्ता पाने के लिए यह गठबंधन हुआ था. इस गठबंधन पर से जनता का विश्वास उठ गया है."

First published: 7 December 2016, 3:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी