Home » राजनीति » BJP and TMC War of posters erupts in West Bengal ahead of PM Modi rally, Loksabha Election 2019
 

PM मोदी की रैली को लेकर पश्चिम बंगाल में सियासी बवाल, TMC-लेफ्ट ने लगाए पोस्टर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 12:04 IST
(file photo )

बीजेपी ने साल 2019 लोकसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह लगातार दौरे कर रहें हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी सोमवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं, जहां वो एक किसान रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली में करीब दो लाख लोगों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पीएम इस रैली में लोगों के पहुंचने से रोकने के लिए राज्य में ममता बनर्जी के पोस्टर लगवा दिए हैं. टीएमएसी नेताओं ने भी रैली करने की योजना बनाई है.

मीडिया खबरों के अनुसार, पीएम मोदी सोमवार को ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में एक किसान रैली को संबोधित करेंगे. ये रैली किसानों की फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने पर मोदी का अभिनंदन करने के लिए आयोजित की जा रही है. इस साल पीएम मोदी राज्य में पांच रैलियों को संबोधित करेंगे. अमित शाह भी पश्चिम बंगाल के दौरे पर आएंगे. शाह अगस्त के पहले महीने में राज्य का दौरा कर सकते हैं.

दूसरी तरफ टीएमसी ने भी पीएम मोदी की रैली को देखते हुए अपनी तैयारी कर ली है. टीएमसी ने पीएम मोदी की रैली में लोगों के जाने से रोकने के लिए पार्टी नेताओं की रैली की योजना बनाई है. टीएमसी महासचिव सुब्रत बख्शी ने मोदी के दौरे से पहले पूरे मेदिनीपुर शहर में ममता बनर्जी के पोस्टर और कटआउट लगवा दिए हैं, ताकि पीएम मोदी की रैली में कम से कम लोग पहुंच सकें. बता दें कि टीएमटी ने पिछले महीने अमित शाह की रैली के दौरान भी यही रणनीति अपनाई थी.

आपको बता दें कि पीएम मोदी लगातार रैली कर रहे हैं. राजस्थान और पंजाब में किसान रैली के बाद पीएम मोदी अभी दो दिन से उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे. जहां उन्होंने आजमगढ़ और बनारस का दौरा किया था. आजमगढ़ की रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था. मोदी ने आजमगढ़ की रैली में कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी बताया था. इसको लेकर कांग्रेस ने विरोध जताया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा, "प्रधानमंत्री ने अपने पद की गरिमा को लगातार ठेस पहुंचायी है. इससे उनकी मानसिकता का पता चलता है.

ये भी पढ़ें- 2019 चुनाव से पहले बंगाल का मन टटोलेंगे PM मोदी, दीदी के गढ़ में आज किसान रैली

First published: 16 July 2018, 12:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी