Home » राजनीति » BJP calls back Ex state vice-president Dayashankar Singh in party after his wife Swati Singh success in UP Polls
 

मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दयाशंकर की भाजपा में घर वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2017, 13:09 IST

बसपा सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने वाले भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की पार्टी में वापसी हो गई है. दयाशंकर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था लेकिन अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने उनका निलंबन वापस ले लिया है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिशचंद्र श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दयाशंकर सिंह की सदस्यता निष्कासन का आदेश जारी कर दिया गया है. वहीं, शनिवार को आए यूपी चुनाव परिणाम में दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से जीत गईं.

गौरतलब है कि जुलाई 2016 में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती पर दयाशंकर सिंह द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. इसके बाद काफी विरोध-प्रदर्शन हुआ था. भाजपा ने स्थिति की गंभीरता भांपते हुए पहले दयाशंकर को पदमुक्त कर दिया था और फिर पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

इस घटनाक्रम के बाद बसपाइयों द्वारा दयाशंकर सिंह की पत्नी और परिवार को लेकर भी अशोभनीय टिप्पणी की गई, जिसके बाद दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह खुलकर सामने आईं और बसपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.

स्वाति सिंह की मुखरता देखते हुए भाजपा ने उन्हें इनाम स्वरूप महिला मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया था. इसके बाद उन्हें यूपी विधानसभा चुनाव में लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से टिकट दिया गया. स्वाति सिंह ने यहां से 34,047 मतों के अंतर से जीत दर्ज की और विधानसभा पहुंच गईं.

First published: 12 March 2017, 13:04 IST
 
अगली कहानी