Home » राजनीति » BJP has no relation with Karnataka crisis: Rajnath
 

कर्नाटक के सियासी नाटक पर आया राजनाथ का बयान, कही ये बड़ी बात

न्यूज एजेंसी | Updated on: 8 July 2019, 15:47 IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कर्नाटक की स्थिति से कोई लेना-देना नहीं है, जहां कई कांग्रेस व जद (एस) विधायकों के इस्तीफे से गठबंधन सरकार संकट में घिर गई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि इस्तीफा देने का अभियान उनके (राहुल) द्वारा शुरू किया गया है और इसका भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है.

राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का जवाब दे रहे थे, जिन्होंने भाजपा पर कांग्रेस-जद (एस) की कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया था. राजनाथ सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी खरीद-फरोख्त व प्रलोभन की राजनीति में विश्वास नहीं करती. उन्होंने कहा, "कर्नाटक में जो भी कुछ हो रहा है, उसका हमारी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. हमारी पार्टी पूरी तरह से संसदीय लोकतंत्र की मर्यादा के प्रति प्रतिबद्ध है."

रक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों में अपनी पार्टी की हार के लिए नैतिक रूप से जिम्मेदारी ली और कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रमुख ने खुद अपनी पार्टी सदस्यों से इस्तीफा देने को कहा था और बहुत से वरिष्ठ नेताओं ने ऐसा किया. उन्होंने कहा, "इस्तीफा देने की प्रक्रिया लगातार चल रही है. भाजपा का इससे क्या लेना-देना?"

कर्नाटक: 'BJP शिकारी पार्टी है, कांग्रेस-JDS विधायकों का कर रही है शिकार'

First published: 8 July 2019, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी