Home » राजनीति » BJP: in UP Mayawati doing vote bank politics
 

सिद्धार्थनाथ सिंह: मायावती यूपी में कर रही हैं वोट बैंक की राजनीति

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने मंगलवार को इलाहाबाद में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती पर जमकर हमला बोला.

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मायावती के तीन तलाक संबंधित बयान की आलोचना करते हुए कहा, "भाजपा का मानना है कि तीन तलाक की प्रथा महिलाओं के लिए अत्यंत अनुचित है. इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि यह अब कई इस्लामिक देशों में भी प्रचलित नहीं है. प्रधानमंत्री ने भी महोबा रैली में इसी बात को अर्थपूर्ण ढंग से रखा था. लेकिन मायावती के दिमाग में केवल वोट बैंक की राजनीति है."

बीजेपी नेता ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मुस्लिम महिलाओं की गरिमा और संवैधानिक अधिकारों की कीमत पर वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं.

इसके साथ ही सिद्धार्थनाथ सिंह ने यूपी की अखिलेश सरकार को घेरते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार एनआरएचएम घोटाले में मायावती की संलिप्तता पर सीबीआई को सहयोग नहीं दे रही है.

इसके अलावा सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि यूपी में समाजवादी पार्टी के बिखराव के साथ मायावती यह अंदाजा लगा रही हैं कि इस बार के प्रदेश विधानसभा चुनावों में मुस्लिमों का झुकाव उनकी तरफ होगा जो कि परंपरागत रूप से मुलायम सिंह यादव का साथ देते हैं. इसी आशा में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ निंदापूर्ण टिप्पणी की है.

उन्होंने कहा, "एक पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में मायावती को यह बात पता होनी चाहिए कि एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को संविधान के अनुसार काम करना होता है, जो सभी नागरिकों के समानता के अधिकार को सुनिश्चित करता है भले ही उनका कोई भी लिंग या मजहब हो."

First published: 26 October 2016, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी