Home » राजनीति » BJP IT Head Amit Malviya says he gets Karnataka election dates from Times now breaking
 

BJP आईटी हेड अमित मालवीय को यहां से मिली थी कर्नाटक चुनाव की जानकारी

न्यूज एजेंसी | Updated on: 28 March 2018, 10:06 IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अमित मालवीय ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग को बताया कि उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख टाइम्स नाउ चैनल से ली थी. मालवीय ने आयोग की आधिकारिक घोषणा से पहले ही एक ट्वीट कर कर्नाटक चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी.

इस पर आयोग ने आपत्ति जताई है. दरअसल, मालवीय ने अति उत्साह में आयोग से पहले चुनाव की तारीख की घोषणा कर यह संदेश देने का प्रयास किया है कि भारत निर्वाचन आयोग पर भाजपा की मजबूत पकड़ है, आयोग के अंदर की बात भाजपा को पता रहती है.

 

अब आयोग की नाराजगी और कांग्रेस के सवाल उठाने पर मालवीय ने सफाई दी कि कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के सोशल मीडिया प्रभारी श्रीवास्तव ने भी ट्वीट के माध्यम से चुनाव प्रक्रिया की तारीखों की घोषणा की थी. जवाब मांगे जाने पर मालवीय ने आयोग को एक पत्र लिखा.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस बोली- सुपर इलेक्शन कमीशन है BJP, अमित शाह को EC भेजे नोटिस

उन्होंने अपने पत्र में कहा, "मेरे ध्यान में यह बात लाई गई है कि 27 मार्च की सुबह 11.08 पर कर्नाटक चुनाव की संभावित तारीखों वाले मेरे ट्वीट ने कुछ शंकाएं पैदा कर दी हैं. मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मेरी जानकारी का सूत्र टाइम्स नाउ पर सुबह 11:06 पर चली एक खबर है." 

उन्होंने अपने पत्र नें टीवी चैनल द्वारा प्रसारित खबर के स्क्रीनशॉट को भी जोड़ा है. मालवीय ने कहा, "मैं कर्नाटक कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी द्वारा किए गए इसी तरह के ट्वीट को जोड़ रहा हूं. उन्होंने भी समान जानकारी देने के लिए समान सूत्र का प्रयोग किया,जैसे कि मैंने किया."

ये भी पढ़ेंः BJP आईटी हेड अमित मालवीय ने चुनाव आयोग से पहले बता दी कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख

मालवीय ने कहा कि वह देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग के 'विशेष संवैधानिक कार्यक्षेत्र' में दृढ़ता से विश्वास रखते हैं. मालवीय ने कहा, "मेरी यह विनम्र अपील है कि ट्वीट के माध्यम से मेरा निर्वाचन आयोग के अधिदेश का उल्लंघन करने का कोई इरादा नहीं था. मुझे आशा है कि आप मेरी अपील को सही रूप में लेंगे."

First published: 28 March 2018, 10:06 IST
 
अगली कहानी