Home » राजनीति » BJP lawmaker has been booked for tweeting 'water not being given to Hindus supporting CAA'
 

'CAA का समर्थन कर रहे हिन्दुओं को नहीं दिया जा रहा पानी' BJP सांसद के इस ट्वीट पर केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2020, 15:14 IST
(Facebook)

केरल पुलिस ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की सांसद शोभा करंदलाजे के खिलाफ धार्मिक दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए एक मामला दर्ज किया है. सांसद पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर आरोप लगाया कि मलप्पुरम में हिंदू परिवारों को पानी नहीं दिया गया क्योंकि उन्होंने नागरिकता अधिनियम में संशोधन का समर्थन किया है.

न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के वकील और मलप्पुरम निवासी सुभाष चंद्रन केआर ने पुलिस से शिकायत की, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. रिपोर्ट के अनुसार करंदलाजे ने बुधवार को ट्वीट कर आरोप लगाया था कि मलप्पुरम में कुट्टिपुरम पंचायत के हिंदुओं को पानी की आपूर्ति से वंचित कर दिया गया क्योंकि उन्होंने विवादास्पद नागरिकता कानून का समर्थन किया था. उन्होंने ट्वीट में लिखा "केरल एक और कश्मीर बनने के ओर बढ़ रहा है."

करंदलाजे ने शुक्रवार सुबह ट्विटर पर अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद लिखा "चेरुकुन्नु के दलित परिवारों के साथ भेदभाव के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उन्होंने मेरे खिलाफ मामला दर्ज किया है." उन्होंने कहा कि नागरिकता अधिनियम में संशोधन को संसद के दोनों सदनों ने स्वीकार कर लिया है. जो लोग सीएए का समर्थन कर रहे हैं, उन्हें बुनियादी सुविधाओं और नौकरियों से वंचित किया जा रहा है. सीपीएम सरकार केरल में हो रहे इन सभी कृत्यों से अंधी है, लेकिन सच बोलने के लिए मेरे खिलाफ मामला दर्ज करती है.”

शिकायत में आरोप लगाया गया कि फर्जी कहानी पर आधारित उनका ट्वीट धार्मिक सद्भाव को प्रभावित करेगा. पुलिस ने कहा कि इस क्षेत्र में लगभग एक साल से पानी का संकट है और लोग एक निजी व्यक्ति के बोरवेल से पानी प्राप्त कर रहे थे. एक अन्य अधिकारी ने दावा किया कि सेवाभारती नाम के एक दक्षिणपंथी समूह ने परिवारों को पानी से वंचित होने की झूठी कहानी प्रसारित की थी.

CAA और NRC के मुद्दे पर BJP से अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के 76 सदस्यों ने दिए इस्तीफे

First published: 24 January 2020, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी