Home » राजनीति » BJp Lok Sabha election ministers will get responsibilities today in UP
 

लोकसभा को लेकर BJP की तैयारियां जोरों पर, UP में मंत्रियों को आज मिलेगी जिम्मेदारियां

न्यूज एजेंसी | Updated on: 9 March 2019, 10:25 IST

अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी तैयारियां जोरों पर कर रही है. संगठनात्मक कार्यक्रम का खाका तैयार करने के बाद पार्टी का रुख रणनीति तैयार करने पर है. इसी क्रम में आज भाजपा संगठन के पदाधिकारी और प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ बैठकर उन्हें चुनावी जिम्मेदारी देने पर विचार हो रहा है.

इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ महेन्द्र नाथ पांडेय व भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, मंत्रियों के साथ चुनावी तैयारियों पर मंथन होगा.

इस दौरान मंत्रियों को चुनाव के लिए अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों का जिम्मा दिया जा सकता है. अभी तक प्रत्येक मंत्री एक या दो जिलों का प्रभारी मंत्री है. अभी हाल में हुए जूताकांड के बाद से पार्टी की काफी किरकिरी हुई है. विपक्षियों को निशाना साधने का मौका भी मिल गया है. ऐसा आचरण अब ना हो इसके लिए पार्टी की ओर से निर्देश दिए जाएंगे. साथ ही उन्हें आचार संहिता लगने के बाद संयमित व्यवहार और सरकारी सुविधाओं का इस्तेमाल न करने की भी सलाह देंगे.

भाजपा प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव की मानें तो "सरकार की संगठन बैठक हर सप्ताह होती है. तात्कालिक मुद्दों पर चर्चा करते हैं ताकि सरकार और संगठन के बीच सामंजस्य बना रहे. इसके लिए यह बैठक आयोजित होती है."

गौरतलब है कि भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए साल भर से चुनावी तैयारी में लगी हुई है. जनता से जुड़ने के लिए कार्यक्रमों की श्रृंखला चल रही है. प्रदेश के मंत्रियों को भी चुनाव के दौरान महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

दिल्ली में फिर से क्लीन स्वीप करने के लिए BJP ने बनाया मास्टर प्लान, गौतम गंभीर इस सीट से लडेंगे चुनाव

First published: 9 March 2019, 10:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी