Home » राजनीति » BJP MP from Rajasthan's Dausa Harish Meena has joined the Congress Party
 

राजस्थान: विधानसभा चुनाव से पहले BJP को तगड़ा झटका, दिग्गज सांसद ने थामा कांग्रेस का दामन

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2018, 13:29 IST

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ी मुश्किल सामने आई है. राजस्थान के धौसा से बीजेपी सांसद ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है. हरीश मीणा ने दिल्ली में कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और सचिन पायलट की मौजूदगी में बुधवार को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की.

बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में वह मोदी लहर में सवार होकर राजस्थान के धौसा से भाजपा सांसद बने थे. मीणा ने पीसीसी चीफ सचिन पायलट से मुलाकात करने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी दफ्तर जाकर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने की अधिकारिक रूप से घोषणा की.

हरीश मीणा के भाई नमोनारायण मीणा दौसा से कांग्रेस सांसद रह चुके है लेकिन साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नमोनारायण मीणा को हरीश मीणा ने चुनाव हराया था. माना जा रहा है कि पिछले दिनों राजपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले डॉ किरोड़ीलाल मीणा की राजनीति का तोड़ निकालने के लिए हरीश मीणा को कांग्रेस में शामिल किया गया है.

गौरतलब है कि हरीश मीणा पूर्व आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं. उनके भाई नमो नारायण मीणा यूपीए -2 में वित्त राज्य मंत्री रह चुके हैं. हरीश मीणा, अशोक गहलोत के राजस्थान के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान राजस्थान पुलिस के महानिदेशक रह चुके हैं.

First published: 14 November 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी