Home » राजनीति » BJP MP not Allowed to receive BJP president Amit Shah from tarmac of Varanasi airport after his created nuisance
 

अमित शाह की अगवानी करने पहुंचे BJP सांसद ने एयरपोर्ट पर खड़ा किया हंगामा, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 12:46 IST
(File Photo )

वाराणसी एयरपोर्ट पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगवानी की मौका नहीं मिलने से पार्टी के ही एक सांसद द्वारा हंगामा किए जाने का मामला सामने आया है. एयरपोर्ट पर टैरमैक एरिया में जाने से रोकने को लेकर बीजेपी सांसद राम चरित्र निशाद नाराज हो गए. उन्होंने एयरपोर्ट पर ही हंगामा शुरू कर दिया. इतना ही नहीं सांसद महोदय एयरपोर्ट टर्मिनल के आखिरी गेट पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों से उलझ गए.

दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 4 जुलाई को वाराणसी दौरे पर पहुंचे थे. शाह की अगुवाई के लिए उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उत्‍तर प्रदेश सरकार के कई कैबिनेट मंत्री और तमाम विधायकों एयरपोर्ट पहुंचे थे. इसमें मछलीशहर से बीजेपी सांसद राम चरित्र निशाद भी शामिल थे. अतिम शाह के विमान के एयरपोर्ट में लैंड करते ही सभी महानुभाव एयरपोर्ट के टैरमैक एरिया की तरफ चल दिए. जिनके पास अनुमति पत्र थे उनको एयरपोर्ट टर्मिनल के आखिरी गेट पर तैनात सीआईएसएफ के सुरक्षा अधिकारी ने जाने की इजाजत दे दी. जबकि बीजेपी सांसद राम चरित्र निषाद के पास आवश्‍यक अनुमति पत्र न होने के चलते उन्‍हें टैरमेक में जाने से रोक दिया.

इसको लेकर सांसद राम चरित्र निषाद नाराज हो गए. सांसद महोदय ने हंगामा शुरू कर दिया. उन्होंने सीआईएसएफ के सुरक्षा अधिकारी को जमकर खरी-खरी सुना डाली. स्थिति को देखते हुए सुरक्षा अधिकारी ने इसकी सूचना अपने सीनियर अधिकारी को दे दी.

इसके बाद सीआईएसएफ के तमाम आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बीजेपी सांसद राम चरित्र निशाद को समझाने की कोशिश की. लेकिन सांसद महोदय का तर्क था कि वो चेयरमैन हैं. इस नाते उनके पास एयरपोर्ट के सभी इलाकों में जाने का अधिकार है.

,सांसद महोदय का कहना था कि सुरक्षा अधिकारी ने उनके अधिकारों का हनन किया है. उनके साथ बदसलूकी की है. वह अपनी बात पर अड़े रहे. वहीं, सीआईएसएफ का कहना है कि उन्होंने नियमों का पालन किया है. बीजेपी सांसद सहित अन्‍य नेताओं के पास टैरमेक एरिया में जाने की आवाश्‍यक इजाजत नहीं थी. इसी वजह से उन्‍हें टैरमेक में जाने से रोका गया.

वहीं, एयरपोर्ट के सुरक्षा नियमों को निर्धारित करने वाली संस्‍था ब्‍यूरो आफ सिविल एविएशन सिक्‍योरिटीज (BCAS) के वरिष्‍ठ अधिकारी का कहना है कि एयरपोर्ट में दाखिल होने के लिए यात्रियों के अलावा सभी को एयरपोर्ट इंट्री पास (AEP) की आवश्‍यकता होती है. बिना पास के टर्मिनल के अंदर जाने की अनुमति नहीं होती है.

नियमों के तहत सांसद के आईकार्ड को AEP की मान्‍यता दी गई है. सांसद अपना आईकार्ड दिखाकर डिपार्चट टर्मिनल के चेक-इन एरिया और एराइवल टर्मिनल में बैगेज बेल्‍ट तक जा सकते हैं. लेकिन टैरमैक एरिया में जाने के लिए अधिकृत पास का होना जरूरी है. इसके बिना कोई भी व्यक्ति टैरमैक एरिया में नहीं जा सकता है.

ये भी पढ़ें- BJP सांसद ने कहा- पार्टी की नहीं साफ नियत, अगला चुनाव हार जाएंगे 90 फीसदी सांसद और MLA

First published: 12 July 2018, 12:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी