Home » राजनीति » BJP on the acquittal of Aseemanand - congress lies exposed, now Rahul Gandhi apologizes
 

असीमानंद के बरी होने पर बीजेपी बोली- झूठ हुआ उजागर, अब राहुल गांधी मांगे माफ़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2018, 14:34 IST

मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में NIA की विशेष अदालत द्वारा असीमानंद सहित चार आरोपियों को बरी किये जाने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस का भगवा आतंकवाद का झूठ अब उजागर हो गया है. उन्होंने कहा राहुल गांधी को अब इस पर माफ़ी मांगनी चाहिए. पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस आतकवादियों की हमदर्द है और हिन्दुओं को बदनाम कर रही है.   

गौरतलब है कि हैदराबाद में विशेष एनआईए कोर्ट ने सोमवार को मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में असीमानंद सहित पांच आरोपियों को बरी कर दिया है. अदालत ने सबूत की कमी का हवाला देते हुए कहा कि जांच एजेंसियां किसी के अपराध को साबित करने में विफल रही हैं.

इस मामले में असीमानंद सहित देवेन्द्र गुप्ता, लोकेश शर्मा उर्फ अजय तिवारी, लक्ष्मण दास महाराज, मोहनलाल दरत्वर और राजेंद्र चौधरी को मामले में आरोपी घोषित किया गया था. जबकि दो आरोपी रामचंद्र कालसांगरा और संदीप डांगे अभी भी फरार हैं. एक प्रमुख अभियुक्त और आरएसएस के कार्यवाहक, सुनील जोशी को जांच के दौरान गोली मार दी गई थी.

हैदराबाद में ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में हुए बम विस्फोट में आठ लोग मारे गए और 58 अन्य घायल हो गए थे. एनआईए ने अप्रैल 2011 में जांच शुरू की थी. जांच के दौरान कुल 226 गवाहों से पूछताछ की गई और 411 दस्तावेजों को देखा गया.

ये भी पढ़ें : मक्का मस्जिद ब्लास्ट : NIA कोर्ट ने असीमानंद सहित चार आरोपियों को किया बरी

First published: 16 April 2018, 14:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी