Home » राजनीति » Bjp palns to defeat congress leader ahmed patel in rajya sabha elections.
 

सोनिया के राजनीतिक सलाहकार को राज्यसभा में रोकने के लिए भाजपा का प्लान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2017, 10:59 IST

भाजपा ने गुजरात में होने जा रहे राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को पटखनी देने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है. कांग्रेस के लिए ये चुनाव इसलिए नाक का सवाल है क्योंकि उसके बड़े नेता और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल मैदान में हैं. पटेल ने राज्यसभा के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में नामांकन भर रखा है.

अहमद पटेल को हराने का प्लान 

गुरुवार को भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस नेता बलवंत सिंह राजपूत को भाजपा ने राज्यसभा चुनाव में तीसरे प्रत्याशी के रूप में उतारने का एलान किया है. शुक्रवार को वह अमित शाह और स्मृति ईरानी के साथ भाजपा के तीसरे उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरेंगे.

शंकर सिंह वाघेला के बाद कांग्रेस को गुरुवार को कांग्रेस क बड़ा झटका उस समय लगा, जब बलवंत सिंह, तेजश्री पटेल और पीआई पटेल ने भाजपा का दामन थाम लिया.

आगामी दिनों में कांग्रेस के और कई नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इसके संकेत राष्ट्रपति चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग के समय ही मिल गए थे. राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायकों के लगातार भाजपा में शामिल होने से अहमद पटेल का जीतना मुश्किल हो सकता है.

आगामी आठ अगस्त को गुजरात की तीन सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव होना है. कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी मुश्किल अपने विधायकों को दल-बदल से रोकने की है.

First published: 28 July 2017, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी