Home » राजनीति » BJP President amit shah advise to BJP social media workers avoid posting fake content
 

अमित शाह ने BJP आईटी सेल की लगाई क्लास, बोले- पोस्ट न करें फर्जी सामग्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2018, 13:08 IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोशल मीडिया पर सक्रिय पार्टी की दिल्ली इकाई के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को फर्जी सामग्री पोस्ट न करने की सलाह दी है. दरअसल अमित शाह ने ऐसा लोगों के बीच विश्वसनीयता खोने से बचने के लिए सलाह दी.

अमित शाह ने दिल्ली बीजेपी नेताओं और सोशल मीडिया टीम के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एक बैठक की थी. इस बैठक में दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल, बीजेपी महासचिव अरुण सिंह, मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन शामिल थे. बैठक में 2019 चुनाव के मद्देनजर बीजेपी को कैसे आगे बढ़ना है, उस पर चर्चा की गई.

अपने संबोधन में भाजपा के कार्यकर्ताओं और समर्थकों समेत ‘सोशल मीडिया योद्धाओं’ को शाह ने उनसे मोदी सरकार की चार साल की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए कहा. शाह ने एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में पार्टी के करीब 300 कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात की. बता दें कि इन कार्यकर्ताओं के सोशल मीडिया पर 10,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं.

बैठक में शामिल एक कार्यकर्ता ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने उनसे टि्वटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी तस्वीरें, डाटा और संदेश पोस्ट करने की गलती करने से बचने की नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि इससे लोगों के सामने हमारी विश्वसनीयता खतरे में पड़ती है.

पढ़ें- अमित शाह जिस बैंक के निदेशक थे उसमें नोटबंदी के दौरान जमा हुए सबसे ज्यादा पुराने नोट

भाजपा अध्यक्ष ने सोशल मीडिया टीम को और भी सक्रियता के साथ काम करने को कहा. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की सक्रियता समाजिक और राजनीति क्षेत्र में काफी बढ़ गई है. यह ऐसा क्षेत्र है जहां हर आदमी अपनी राय रखता है.

उन्होंने कहा कि आज हर किसी के पास मोबाइल है और लोगों में वॉट्सएप का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए ट्विटर के साथ-साथ वॉट्सएप पर सक्रिय रहना होगा. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए हम मोदी सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचा सकते हैं और साथ ही विपक्षी पार्टियों को भी निशाना साध सकते हैं.

First published: 22 June 2018, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी