Home » राजनीति » BJP President Amit Shah arrives in Mumbai on a three-day visit in Maharashtra.
 

'मिशन महामहिम' पर मुंबई पहुंचे शाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2017, 14:14 IST

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार से तीन दिवसीय महाराष्ट्र दौरे के सिलसिले में मुंबई पहुंच गए हैं. राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए उनका ये दौरा काफी अहम है. वो 18 जून को शिवसेना प्रमुख उद्वव ठाकरे से इस मामले में बातचीत करेंगे.

अमित शाह शुक्रवार सुबह मुंबई पहुंचे. यहां स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. यहां शाह ने शिवाजी पार्क में छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ बाबासाहब भीमराव आंबेडकर, वीर सावरकर और बाला साहब ठाकरे को श्रद्धांजलि अर्पित की.

18 जून को उद्धव ठाकरे से मुलाकात

अमित शाह 18 जून को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मनाने के लिए उनके घर मातोश्री जाएंगे. यहां वो उनसे राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे. दरअसल इससे पहले भी अमित शाह ने उद्धव को मनाने के लिए अपनी तरफ से पहल की थी.

10 अप्रैल को दिल्ली में एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को फोन कर न्योता दिया था, जिसके बाद इस बैठक में उद्धव ठाकरे शामिल हुए थे.

राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के खिलाफ वोट देने का इतिहास

महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के बीच सत्ता संघर्ष के कारण दोनों पार्टियों के बीच रिश्ते लंबे समय से तनावपूर्ण हैं. शिवसेना का राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ वोट देने का इतिहास रहा है. शिवसेना 2007 में प्रतिभा पाटिल और 2012 में प्रणब मुखर्जी का समर्थन कर चुकी है, जबकि एनडीए ने भैरों सिंह शेखावत और पीएम संगमा को अपना उम्मीदवार बनाया था. 

गौरतलब है कि शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार के तौर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत के नाम का प्रस्ताव रखा था. लेकिन, आरएसएस प्रमुख ने कहा था कि उनकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने में कोई रुचि नहीं है.

First published: 16 June 2017, 14:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी