Home » राजनीति » BJP President Amit Shah get angry on his translator comment narendra modi during speech in karnataka election, watch video
 

VIDEO : ट्रांसलेटर के PM मोदी पर गलत कमेंट से झल्लाए अमित शाह, कहा- जो मैं बोलू वो कहो

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 17:36 IST

कर्नाटक विधनासभा चुनाव में मतदान के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है. चुनाव प्रचार आखिरी दौर में चल रहा है. बीजेपी-कांग्रेस सहित सभी दलों ने सत्ता हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी कर्नाटक में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. वह पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित मोदी सरकार के कई मंत्री चुनावी मैदान में है. पीएम मोदी और अमित शाह कर्नाटक में पिछले एक कई दिनों से लगातार रैली कर रहे हैं.

इस दौरान कर्नाटक में हिंदी नहीं बोले जाने से बीजेपी नेताओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वह अपने भाषण को  हिंदी से कन्नड़ में अनुवाद करने के लिए ट्रांसलेटर का सहारा ले रहे हैं. लेकिन ट्रांसलेटर द्वारा सही से अनुवाद ना कर पाना बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है.

मंगलवार को अमित शाह की रैली में ऐसा ही एक वाक्या सामने आया है. सही अनुवाद नहीं करने को लेकर अमित शाह को अपनी महिला ट्रांसलेटर पर नाराजगी जाहिर करनी पड़ी. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.

दरअसल अमित शाह मंगलवार को कर्नाटक के नेलमंगला विधानसभा में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उनके साथ मंच पर कई क्षेत्रिय नेता मौजूद थे. अमित शाह हिंदी में भाषण दे रहे थे, जिसको उनकी महिला ट्रांसलेटर कन्नड़ में अनुवाद कर रही थी.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले मैडम के पास था मनमोहन सिंह का रिमोट

अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अरे राहुल बाबा आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चैलेंज कर रहे हो’इसको पास में खड़ी महिला ट्रांसलेटर ने कन्नड में अनुवाद करते हुए नरेंद्र मोदी के साथ यशस्वी और विश्वगुरु जैसे शब्दों का प्रयोग कर दिया. इसके देख अमित शाह ने ट्रांसलेटर को रोकते हुए कहा कि मैंने जो बोला है, उसको ही अनुवाद करो. अपनी मर्जी से कुछ मत जोड़ो. मैंने कब विश्व गुरु कहा. ऐसा मत करो.

इसके बाद फिर से शाह ने अपना भाषण शुरू किया. शाह ने कहा कि मुझे राहुल गांधी को जवाब देने की जरूरत नहीं है. मैं तो यहां नेलमंगला की जनता को जवाब देने आया हूं.

लेकिन इस बार ट्रांसलेटर भूल गई कि अमित शाह ने क्या बोला है. जिसको लेकर शाह झल्ला गए. उन्होंने फिर से अपनी बात दोहराई, इसके बाद महिला ट्रांसलेटर से वहीं पास में खड़े एक व्यक्ति ने ले लिया. उन्होंने शाह के भाषण को कन्नड में अनुवाद किया.   

First published: 9 May 2018, 17:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी