Home » राजनीति » Vijay Sampla is unhappy with the BJP fielding Som Prakash from Fagwara constituency
 

टिकट बंटवारे पर टकराव: पंजाब बीजेपी अध्यक्ष विजय सांपला ने की इस्तीफ़े की पेशकश

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2017, 9:51 IST
(फाइल फोटो)

पंजाब में टिकट बंटवारे के बाद भारतीय जनता पार्टी में घमासान मच गया है. प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला टिकट बंटवारे से नाराज बताए जा रहे हैं. सोमवार को छह और उम्मीदवारों के नाम का एलान होने के बाद सांपला ने टिकटों के वितरण पर नाराजगी जताई है. 

सांपला की नाराजगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पंजाब प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के साथ ही मंत्री के पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है. 

फगवाड़ा सीट पर प्रत्याशी चयन का विरोध

सूत्रों के मुताबिक सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री विजय सांपला फगवाड़ा विधानसभा सीट से सोम प्रकाश को टिकट देने के खिलाफ थे. सांपला इस सीट से अपनी पसंद का प्रत्याशी चाहते थे. 

सांपला ने कहा है कि अगर बीजेपी ने फगवाड़ा सीट पर प्रत्याशी के नाम में बदलाव नहीं किया तो वह पार्टी अध्यक्ष और मंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. 

चार फरवरी को पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. बीजेपी ने जिन छह नए प्रत्याशियों की सूची जारी की है उसमें पंजाब सरकार के दो मंत्रियों का नाम शामिल नहीं है. 

23 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार

बीजेपी ने पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए अपने 23 उम्मीदवारों की घोषणा की है. जबकि बाकी सीटों पर गठबंधन के साझीदार शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी उतरेंगे. 12 जनवरी को बीजेपी ने 17 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. राज्य में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 जनवरी है. 

माना जा रहा है कि इस बार पंजाब का चुनाव दो ध्रुवीय होने के बजाए त्रिकोणीय होने वाला है. दो कार्यकाल से सत्तारूढ़ अकाली दल और बीजेपी के सामने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की कड़ी चुनौती है.

First published: 17 January 2017, 9:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी