Home » राजनीति » BJP releases manifesto in West Bengal, Photo of riot in Bangladesh used by BJP for Bengal Poll
 

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: BJP ने घोषणापत्र में लगाई ढाका के दंगों की तस्वीर तो TMC ने साधा निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2018, 14:44 IST

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आगामी पंचायत चुनावों को ध्यान में रखते हुए पश्चिम बंगाल में अपना घोषणापत्र जारी किया. लेकिन बीजेपी द्वारा जारी किए गए इस घोषणा पत्र को लेकर विवाद शुरु हो गया है, वहीं इस घोषणा पत्र के जारी होते ही विपक्ष की पार्टियों ने बीजेपी को निशाना बना लिया है. इस संबंध में तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते कहा कि बीजेपी लोगों को गुमराह करने का कार्य कर रही है.

दरअसल, खबरों के अनुसार बीजेपी ने इस घोषणापत्र में बांग्लादेश दंगों की तस्वीर लगाई है, ये तस्वीरें साल 2013 में ढाका में दंगों की हैं. बीजेपी ने इन तस्वीरों के जरिए बंगाल की कानून व्यवस्था को निशाना बनाया है. बता दें कि मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने पार्टी के अन्य दिग्गज नेताओं के साथ मिलकर बीजेपी का घोषणापत्र जारी किया. बीजेपी द्वार घोषणा पत्र पर जारी करते ही विपक्ष की पार्टियों ने बीजेपी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया.

जब इस मामले में मीडिया ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष से बात की तो घोष ने इस मामले पर बोलते हुए कहा "वर्तमान में बंगाल की जो स्थिति है, वह इसके माध्यम से हम दर्शाना चाहते हैं." लेकिन इसके साथ ही पार्टी की ये भी कहना है कि यह तस्वीरें गलती से नहीं बल्कि जान-बूझकर लगाई गई हैं. पार्टी ने कहा कि इन तस्वीरों के जरिए हम ये बताना चाहते हें कि जो बांग्लादेश में हुआ, उसके बाद बंगाल के कई हिस्सों में हिंदू देवताओं की प्रतिमाओं को को भी अपमानित किया गया था.

First published: 25 April 2018, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी