Home » राजनीति » BJP's power will remain in Uttar Pradesh for next 25 years; Yogi government minister's big claim
 

उत्तर प्रदेश में अगले 25 साल तक रहेगी BJP की सत्ता- योगी सरकार के मंत्री का बड़ा दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2021, 13:58 IST
yogi adityanath story (catch news)

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इसमें अब लगभग 6 महीने का ही वक्त बचा है. इस बीच यूपी की योगी सरकार के एक मंत्री ने बड़ा दावा किया है. उत्‍तर प्रदेश सरकार में मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री (Ram Naresh Agnihotri) ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा अगले 25 सालों तक राज्य की सत्ता पर राज करेगी.

राम नरेश अग्निहोत्री ने कहा कि विपक्षी दल पहले कांग्रेस के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ते थे, लेकिन वही आज मिलकर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब साल 2017 में सपा-बसपा-कांग्रेस के एक साथ चुनाव लड़ने पर कुछ नहीं हुआ तो इसका मतलब यह है कि देश और प्रदेश में भाजपा को लोगों का साथ है. इस वजह से हम अगले 25 सालों तक शासन करेंगे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से सत्‍ता पाने के लिए भाजपा पिछले काफी महीनों से मंथन कर रही है. पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी के दिग्गज नेता लगातार यूपी के दौरे कर रहे हैं. इस बीच पीएम मोदी ने भी कई बार यूपी का दौरान किया है. पिछले दिनों उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस का दौरा किया था. पीएम मोदी के उस दौरे को अगले विधानसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा गया था.

वहीं जेपी नड्डा ने यूपी के सभी भाजपा सांसदों को दो दिन पहले दिल्‍ली बुलाकर बैठक की है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए थे. भारतीय जनता पार्टी अपने विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट भी तैयार करवा रही है. इस परफॉर्मेंस रिपोर्ट में अगर विधायक उम्‍मीदों पर खरा नहीं उतरेंगे, तो गुजरात फॉर्मूले के तहत उनका टिकट काटकर युवा और नये चेहरों पर दांव खेला जाएगा.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक, अस्पताल में हाल-चाल लेने पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ

पेगासस जासूसी कांड: एकजुट हुए 14 विपक्षी दल, राहुल गांधी का सरकार पर संसद में विपक्ष की आवाज दबाने का आरो

First published: 29 July 2021, 13:58 IST
 
अगली कहानी