Home » राजनीति » BJP send tripura bjp in charge sunil deodhar on vanvas for tussle with tripura cm Biplab Deb
 

जिस नेता ने 'लेफ्ट का किला' ढहा BJP को पहली बार जिताया था त्रिपुरा, उसी को भेज दिया वनवास पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2018, 14:31 IST

लेफ्ट का सबसे मजबूत गढ़ माने जाने वाले त्रिपुरा में साल 2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 50 उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से 49 की जमानत ज़ब्त हो गई थी. लेकिन पांच साल बाद इसी मार्च महीने में आए विधानसभा चुनाव के नतीजे बिल्कुल बदल चुके थे. इस चुनाव में भाजपा ने दो तिहाई सीटें बटोरकर लेफ्ट के किले को ढहा दिया था. भाजपा को 60 में से 43 सीटें मिली थीं.

लेकिन भाजपा को ये जीत ऐसे ही नसीब नहीं हुई थी. इस जीत के पीछे जिस रणनीतिकार का हाथ था, उसे बीजेपी का एक और चाणक्य माना गया था. बीजेपी के उस चाणक्य का नाम था सुनील देवधर. लेकिन अब खबर आ रही है कि भाजपा ने सुनील देवधर को वनवास पर भेज दिया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि उनको त्रिपुरा के भाजपाई सीए बिप्लब देब से खटास का नुकसान उठान पड़ा.

 

वनवास पर भेजे जाने की जानकारी खुद सुनील देवधर ने अपने फेसबुक पर साझा की है. देवधऱ ने ट्वीट कर कहा है कि योगा सेशन में शामिल होने के लिए वो ब्रेक ले रहे हैं. उन्होंने लिखा कि 14 जुलाई तक वो वनवास पर रहेंगे. हालांकि उन्होंने यह भी लिखा कि 2019 में मोदी सरकार को फिर से सत्ता पर लाने के लिए उन्हें कड़ा संघर्ष करना है. लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि विप्लब देव ने शीर्ष नेताओं से सुनील देवधर की शिकायत की है.

बिप्लब देव की शिकायत के बाद ही सुनील देवधर को वनवास पर भेजा गया है. कहा तो यह तक जा रहा है कि उन्हें त्रिपुरा से बाहर शिफ्ट होना पड़ सकता है. हालांकि बीजेपी नेता ऐसी किसी बात से इनकार कर रहे हैं. लेकिन बिप्लब के समर्थकों का मानना है कि यह ट्वीट इस बात का इशारा है कि सुनील देवधर ने आखिरकार सरेंडर कर दिया है.

पढ़ें- रूठे उद्धव ठाकरे सीट बंटवारे और मंत्री पद पर हुए राजी, अमित शाह ने 2 घंटे तक मनाया

बता दें कि त्रिपुरा में जीत के बाद भाजपा ने राज्य की कमान पार्टी के युवा नेता बिप्लब देब को सौंपी थी. लेकिन सुनील देवधर ने बिप्लब देब के मुख्यमंत्री चुने जाने का विरोध किया था. वह जिशुदेव बर्मन को राज्य का मुख्यमंत्री बनाए जाने की वकालत कर रहे थे. उसके बाद से ही सुनील देवधर और बिप्लब देब के बीच तनातनी चली आ रही है.

First published: 7 June 2018, 14:01 IST
 
अगली कहानी