Home » राजनीति » BJP will bring proposal for abolishing privilege against Rahul Gandhi
 

राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी बीजेपी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 17:17 IST

लोकसभा में राहुल गांधी ने शुक्रवार प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार को जमकर कोसा. इस दौरान राहुल गांधी ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. अब बीजेपी का कहना है कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी.

बीजेपी का कहना है कि सदन में राहुल गांधी ने रक्षा मंत्रालय निर्मला सीतारमण और सरकार पर कई बेबुनियादी आरोप लगाए हैं इसलिए उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने जा रही है. इस संबंध में संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा, "बीजेपी के सांसद संसद में गलत तथ्य रखने के कारण राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएंगे."

 

इससे पहले लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भाषण देते हुए राफेल डील पर राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री पर सीधा निशाना साधा. उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने राफेल डील की बात करते हुए कहा कि पीएम फ्रांस गए थे पता नहीं वहां क्या हुआ लेकिन रक्षा सौदे की कीमत एकाएक बढ़कर 1600 करोड़ हो गई.

राहुल ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि रक्षा मंत्री ने आंकड़े बताने का वादा किया था लेकिन बाद में उन्होंने यू-टर्न ले लिया. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने इस बारे में फ्रांस के राष्ट्रपति से भी बात की. इस मामले में रक्षा मंत्री ने पीएम के दबाव में देश से झूठ बोला.

ये भी पढ़ें : अविश्वास प्रस्ताव: राहुल ने पीएम मोदी को 'जुमला पॉलिटिक्स' करने वाला बताया

First published: 20 July 2018, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी