Home » राजनीति » BJP will form next govt in Goa: Shripad Naik
 

श्रीपद नाइक: भाजपा गोवा में बहुमत के साथ अगली सरकार बनाएगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2017, 11:35 IST

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में 21-26 सीट मिलने का विश्वास जताते हुए आज कहा कि भाजपा गोवा में बहुमत के साथ अगली सरकार बनायेगी.

नाइक ने पणजी में आज सुबह मतदान करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम बहुमत हासिल करने जा रहे हैं.मेरा अनुमान है कि हमें 21 से 26 सीटें मिलेंगी.’’ मंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा को मिल रही प्रतिक्रिया पर विचार करते हुए हमारा मानना है कि पार्टी पिछली बार की तुलना में दो से तीन सीटें अधिक हासिल करेगी. मतदाताओं ने भाजपा के पक्ष में जबरदस्त उत्साह दिखाया है, जो चुनाव प्रचार के दौरान देखा गया.’’

भाजपा के सत्ता में आने पर केंद्र से किसी नेता को अगला मुख्यमंत्री बनाये जाने की पार्टी की घोषणा के बारे में बात करते हुए नाइक ने कहा कि चुने गये प्रतिनिधियों को यह तय करना चाहिए कि कौन उनका नेता हो और अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व को विश्वास में लिये जाने के बाद ही होना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘‘इस वक्त किसी तरह का अनुमान लगाना ठीक नहीं होगा क्योंकि निर्वाचित प्रतिनिधि इस पर कोई फैसला करेंगे.’’ गोवा में हो रहे चुनाव में प्रमुख राजनीतिक दलों - भाजपा, कांग्रेस, आप और एमजीपी के नेतृत्व वाले गठबंधन के बीच करीबी मुकाबला होने की संभावना है. ये सभी पार्टियां तटीय राज्य में पिछले दो महीने से जमकर चुनाव प्रचार कर रही हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गोवा में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया था. इनके अलावा भाजपा के चुनाव प्रचार में कई राष्ट्रीय नेता भी शामिल हुए. गोवा में पहली बार चुनाव मैदान में उतर रही अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी 39 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

First published: 4 February 2017, 11:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी