Home » राजनीति » bjp wins all two seats in goa bypoll including CM Manohar Parrikar also win Panaji by poll.
 

गोवा में मज़बूत हुई भाजपा, मनोहर पर्रिकर उपचुनाव जीते

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2017, 13:34 IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को गोवा के पणजी और वालपोई दोनों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने पणजी सीट 4,803 वोटों से जीती. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने 10,066 वोटों से वालपोई सीट पर जीत का झंडा बांधा.

पर्रिकर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के गिरिश चोडंकर को 4,803 वोटों से पटखनी दी. पर्रिकर को 9,862 वोट मिले जबकि चोडंकर को 5,059 वोट मिले. गोवा सुरक्षा मंच के आनंद शिरोडकर 220 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

पर्रिकर ने जीत के बाद पत्रकारों को बताया, "मुझे जीतने की उम्मीद थी." पर्रिकर की जीत के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, "गोवा के मुख्यमंत्री से बात की और उन्हें इस अभूतपूर्व जीत की बधाई दी."

 

वालपोई सीट पर भाजपा के उम्मीदवार राणे को 16,167 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के रॉय नाइक को 6,101 वोट मिले. गोवा में 23 अगस्त को हुए उपचुनाव में लगभग 75 फीसदी मतदान हुआ था.

मार्च 2017 में केंद्र में रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य की राजनीति में पर्रिकर वापस लौट आए थे, जिसके बाद इस सीट से भाजपा के विधायक सिद्धार्थ कुनकोलिंकर ने इस्तीफा दे दिया था, जिस वजह से इस सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी बन पड़ा था. 

वालपोई सीट पर कांग्रेस के विधायक राणे ने इस्तीफा दे दिया था और वह भाजपा में शामिल हो गए थे, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ.

First published: 28 August 2017, 13:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी