Home » राजनीति » BPCL cancelled Lalu's son petrol pump license
 

लालू के बेटे तेज प्रताप का पेट्रोल पंप लाइसेंस रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2017, 14:30 IST
तेज प्रताप यादव/ फाइल फोटो

लालू यादव के बेटे और बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनके नाम से जारी पेट्रोल पंप के लाइसेंस को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने रद्द कर दिया है. इस सिलसिले में तेज प्रताप को नोटिस जारी करते हुए कहा गया था कि उन्होंने पेट्रोल पंप का लाइसेंस ग़लत तरीक़े से ख़रीदा था.

मंत्री तेज प्रताप यादव को बेउर जेल के पास पेट्रोल पंप आवंटित किया गया था. इसके बाद भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा था कि पेट्रोल पंप का लाइसेंस लेने के लिए तेज प्रताप यादव ने फर्ज़ी काग़ज़ात दिखाए थे. इसके लिए उन्होंने अधिकारियों से साठ-गांठ कर रखी थी.

मीडिया में जब इस विवाद पर हंगामा हुआ, तो बीपीसीएल ने स्वास्थ मंत्री तेज प्रताप को नोटिस जारी करते हुए 15 दिनों के भीतर जवाब दाख़िल करने का निर्देश दिया था.

 

विवादों से तेज प्रताप का पुराना नाता

इससे पहले भी लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप विवादों में रहे हैं. हाल ही में अपने पिता लालू यादव के घर में सरकारी अस्पताल के तीन डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने के मामले ने भी तूल पकड़ा था.

तेज प्रताप यादव की पिछले साल बिहार के चर्चित गैंगस्टर शहाबुद्दीन के गुर्गे के साथ तस्वीर सामने आई थी. इस तस्वीर में सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या का आरोपी शार्प शूटर मोहम्मद कैफ उनके पास खड़ा था. तेज प्रताप यादव को कैफ इस फोटो में गुलदस्ता देते नजर आ रहा था.

First published: 17 June 2017, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी